रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अम्बानी का हाल ही में राधिका मर्चेंट के साथ रोका हुआ है। अनंत का रोका उनकी बचपन की दोस्त राधिका मर्चेंट के साथ हुआ है। रिलांयस समूह के निदेशक-कॉर्पोरेट मामले परिमल नाथवानी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। ऐसे में हर कोई यह जानने के लिए उत्साहित है कि कौन अम्बानी खानदान की छोटी बहू ?

हाल ही में अनंत और राधिका के रोका सेरेमनी की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में दोनों बेहद खुश नजर आ रहे हैं। राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में बेहद करीबी लोगों की मौजूदगी में अनंत और राधिका का रोका हुआ। रोका सेरेमनी की वायरल तस्वीरों में अनंत अंबानी ने नीले रंग की शेरवानी पहनी थी तो वहीं राधिका ने पिंक कलर का आउटफीट पहन था। मंदिर प्रांगण में पंडितों और पुरोहितों की मौजूदगी में मंत्रोच्चारण के बीच दोनों का रोका हुआ। रोका के बाद दोनों की शादी जल्द होने वाली है।

कौन है Radhika Merchant ?

राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राधिका और अनंत काफी समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं। 28 साल की राधिका एक ट्रेंड डांसर हैं। उन्होंने श्री निभआ आर्ट्स के गुरु भावना ठाकर से भरतनाट्यम सीखा है। राधिका परिवार गुजरात के कच्छ का रहने वाला है। राधिका की छोटी बहन का नाम अंजली मर्चेंट है।
राधिका मर्चेंट का जन्मदिन 18 दिसंबर 1994 है। उन्हें क्लासिकल डांस बहुत पसंद है, साथ ही उन्होंने आठ साल तक भरतनाट्यम की दीक्षा ली है।

राधिका के अरंगेत्रम सेरेमनी पहुंचे थे दिग्गज व अभिनेता

बता दें इस साल मई में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी भी होस्ट की थी। किसी भी शास्त्रीय संगीत के कलाकार के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी अहम होती है, क्योंकि वो उसकी पहली स्टेज परफॉर्मेंस होती है। इसमें अभिनेता, आमिर खान, सलमान खान, रणवीर सिंह के साथ-साथ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे, उनके दो बेटों, आदित्य और तेजस ठाकरे सहित कई राजनीतिक और बॉलीवुड के दिग्गज पहुंचे थे।

पहले भी उड़ी थी सगाई की अफवाह

राधिका कई साल से अंबानी परिवार के हर समारोह में नजर आती हैं। 2018 में ईशा और आकाश अंबानी की सगाई के दौरान भी राधिका बेहद सक्रिय थीं। कहा जाता है कि राधिका का नीता अंबानी और ईशा अंबानी से भी बहुत मधुर संबंध है। यहां तक की राधिका के सोशल मीडिया पेज पर भी राधिका की नीता और मुकेश अंबानी के साथ कई तस्वीरें हैं। 2019 में दोनों की सगाई होने के खबरें सामने आई थीं। हालांकि, बाद में रिलायंस समूह की ओर से इसे अफवाह करार दिया गया था।

लेकिन इस बार अनंत और राधिका के रोके की खबर जानकारी समूह के डायरेक्टर की तरफ से आई है। परिमल नाथवानी ने अपने ट्वीट में बताया कि रोका का कार्यक्रम राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुआ। अनंत और राधिका की शादी कब होगी, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Also Read : MP News: सीएम शिवराज ने बुजुर्गों को दिया तोहफा, अब हवाई यात्रा से भी कर सकेंगे तीर्थ दर्शन

राधिका कई साल से अंबानी परिवार के हर समारोह में नजर आती हैं। 2018 में ईशा और आकाश अंबानी की सगाई के दौरान भी राधिका बेहद सक्रिय थीं। कहा जाता है कि राधिका का नीता अंबानी और ईशा अंबानी से भी बहुत मधुर संबंध है।