Punjab: AAP के किए वादे होंगे पुरे! भगवंत मान ने ली CM पद की शपथ

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी की पंजाब (Punjab) में बेहतरीन जीत के बाद आज यानी बुधवार को भगवंत मान (Bhagwant Maan) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली हैं. जानकारी के अनुसार, उनका शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में दोपहर 12 बजे होना था. लेकिन रोड शो की वजह से समारोह शुरू होने में देरी हो गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस समारोह के लिए भवंत मान ने राज्य के लोगों से बसंती पगड़ी पहनकर शामिल होने के लिए कहा था. साथ ही समारोह के स्थल को पूरी तरह से पीले रंग में सजाया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि, पंजाब मंत्रिमंडल में मुखयमंत्री समेत करीब 18 मंत्री शामिल हो सकते हैं. साथ ही इस समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी शामिल होने जा रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पंजाब चुनाव के नतीजों में 117 सीटों में से आप में करीब 92 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, इस समारोह में सुरक्षा क लेकर भी काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा को लेकर कहा कि, “इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं, आम लोगों के लिए 50 हजार कुर्सियां भी लगाई गई हैं.”

जाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान भगवंत मान ने पंजाब में पार्टी की प्रचंड चुनावी जीत पर बोलते हुए कहा कि, ‘‘पंजाब के लोगों ने अभिमानी और अहंकारी लोगों को हराकर, एक आम आदमी को विजयी बनाया हैं.’’

इस मुलाकत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवल ने भी ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मेरा छोटा भाई (भगवंत मान) पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा. इसका न्यौता देने आज वो मेरे घर आए. वहीं उन्होंने कहा भगवंत मान पर मुझे पूरा भरोसा है कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर पंजाब के लोगों की हर उम्मीद पर खरा उतरेंगे.