प्रियंका चोपड़ा,आज ये नाम कौन नहीं जानता।प्रियंका चोपड़ा आज ग्लोबल आइकॉन बन गई हैं.आज प्रियंका चोपड़ा की सुंदरता के दीवाने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में भी हैं। वो लाखों दिलों की धड़कन और करोड़ों की प्रेरणा बनी हुई हैं. प्रियंका ने अपनी कड़ी मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया है.लेकिन एक समय वह भी था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके साथ बुरा बर्ताव हुआ करता था. एक्ट्रेस ने अपना एक्टिंग डेब्यू तमिल फिल्म Thamizhan (2002) से किया था. जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड की फिल्मोंं में देखा गया. हालही में अपने नए इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने यह बताया है कि कैसे शुरुआती दिनों में उन्हें अपनी स्किन के कलर की वजह से भेदभाव का सामना करना पड़ा.

क्यों कहा गया प्रियंका को काली बिल्ली

दरअसल हालही में हुए बीबीसी की ‘100 वीमन’ सूची में प्रियंका चोपड़ा ने अपना भी नाम दर्ज करवा लिया हैं. वो साल 2022 की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक बनी हैं. ऐसे में बीबीसी से प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड और उसमें होने वाले कलर को लेकर हुए भेदभाव को लेकर बात की. जिसमें प्रियंका ने बताया की ‘मुझे काली बिल्ली और सांवली कहा जाता था. मेरा आश्चर्य ये की है ‘सांवली’ का क्या अर्थ होता है? वो भी उस देश में जिसमें सभी ब्राउन हैं. मुझे लगने लगा था की मैं सुंदर नहीं हूं. मैं सोचती थी कि मुझे दूसरों से ज्यादा कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होगी, जबकि मुझे भरोसा था कि मैं अपने से हल्के रंग वाले एक्टर्स से ज्यादा टैलेंटेड और डिसर्विंग थी. लेकिन उस समय मुझे लगता था कि ये सब ठीक है, क्योंकि यही सामान्य माना जाता था.

प्रियंका ने आगे ये भी कहा, ‘जाहिर है कि ये हमारे देश के उपनिवेशी अतीत की वजह से है. अभी ब्रिटिश राज से निकले हमें 100 साल भी पूरे नहीं हुए हैं. तो मुझे लगता है कि हम अभी भी इन चीजों को खुद से जोड़े हुए हैं. लेकिन ये हमारी पीढ़ी पर निर्भर करता है, उनके अंदर कैपेसिटी है इन चीजों को बदलने की ताकि आने वाली पीढ़ी हमसे विरासत में सिर्फ लाइट स्किन को अच्छा मानने की सीख ना ले.

Also Read – पठान मूवी से सामने आया किंग खान का ये नया किलर लुक, देखकर क्यों भड़क उठे फैंस

प्रियंका आएंगी इन फ़िल्मों में नजर

पिछले हफ्ते प्रियंका चोपड़ा को सऊदी अरब के रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 में देखा गया था. अपने नए लुक के चलते वो सोशल मीडिया पर काफ़ी छाई हुई थीं. प्रियंका के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म ‘लव अगेन’ में नजर आने वाली हैं.अवेंजर्स फेम डायरेक्टर जोड़ी रूसो ब्रदर्स के साथ भी प्रियंका काम कर रही हैं. रूसो ब्रदर्स की सीरीज सिटाडेल में प्रियंका, हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड मैडन संग एक्शन दिखाती नज़र आएंगी। ये सीरीज अमेजन प्राइम पर आएगी.