रूस में मार्शल लॉ लागू कर सकते हैं राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

लेकिन आजतक की खबर के मुताबिक अमेरिकी खुफिया चीफ ने दावा किया है कि व्लादिमीर पुतिन रूस में अब मार्शल लॉ लागू कर सकते हैं, वहीं अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन युद्ध को देखते हुए कदम उठा सकते हैं।

President Vladimir Putin,

रूस और यूक्रेन की जंग को बहुत समय हो गया है, लेकिन यह थमने का नाम नही ले रही है। 2 महीने से भी अधिक समय से चल रही जंग को लेकर अब दुनियाभर की निगाहें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर टिकी हुई है। दुनिया पुतिन को अब संदेह की नजरों से देख रही है, यूक्रेन में जारी संघर्ष के बीच अब पुतिन कौन सा कदम उठा सकते हैं। लेकिन आजतक की खबर के मुताबिक अमेरिकी खुफिया चीफ ने दावा किया है कि व्लादिमीर पुतिन रूस में अब मार्शल लॉ लागू कर सकते हैं, वहीं अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन युद्ध को देखते हुए कदम उठा सकते हैं।

Must Read- रसगुल्ला, लल्ला, नाम से चिढ़ाती है लड़किया, छात्रों ने आवेदन में बयां किया दर्द, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

President Vladimir Putin
लेकिन आपको बता दे कि यह कोई नई बात नहीं है, जब मार्शल लॉ लागू किए जाने की बात सामने आई हैं, यूक्रेन जंग की शुरुआत के कुछ समय बाद ही ये अनुमान लगाया जा रहा था। हालांकि तब रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इस खबर को खारिज कर दिया था। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने साफ तौर पर कहा था कि मार्शल लॉ उस देश में लगाते है, जहां कोई बाहरी हमलें होते है, और रूस में ऐसी कोई स्थिति नहीं दिख रही है, और ऐसी स्थिति आएगी भी नहीं।

Must Read- पिछले 24 घंटे में Top 10 अमीरों ने गंवा दिए अरबों डॉलर, Elon Musk और Adani को हुआ इतना नुकसान

रूसी राष्ट्रपति पुतिन के इस बयान के बाद  अटकलें तब थम गई थी। हाल ही में ब्रिटेन ने राष्ट्रपति पुतिन को  लेकर आशंका जताई है कि वह 9 मई को अपने दुश्मन देशों पर विजय दिवस के दिन हमले का ऐलान भी कर सकते हैं।
दुश्मन देश की श्रेणी में वो देश शामिल है जो खुलकर रूस का साथ देते है। हो सकता है कि पुतिन विजय दिवस पर यूक्रेन में जीत का ऐलान कर दे।