मज़ार और मस्जिद के खिलाफ Pragya Thakur का मोर्चा, अधिकारीयों को दिए ये निर्देश

सांसद प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) ने एक बार फिर मज़ार और मस्जिद (tomb and mosque) के खिलाफ मोर्चा खोला है। बताया जा रहा है कि शहर में अवैध मस्जिद और मजारों (Illegal mosque and tomb) के निर्माण को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) एक बार फिर सख्त हो गई है।

Sadhvi Pragya Thakur

भोपाल : सांसद प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) ने एक बार फिर मज़ार और मस्जिद (tomb and mosque) के खिलाफ मोर्चा खोला है। बताया जा रहा है कि शहर में अवैध मस्जिद और मजारों (Illegal mosque and tomb) के निर्माण को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) एक बार फिर सख्त हो गई है।

उन्होंने इस मामले को लेकर जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए है। दरअसल, उन्होंने कहा है कि अतिक्रमण के नाम पर ठेले वालों पर कार्यवाई की जा रही है। अनाधिकृत निर्माण क्यों नहीं हटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि आखिर अनधिकृत निर्माणों पर कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं होती है।

साध्वी ने दिए ये निर्देश –

pragya thakur

जानकारी के मुताबिक, सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि हमारा उद्देश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है, लेकिन शहर के विकास से किसी तरह समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा आप अतिक्रमण के नाम पर ठेले वालों पर कार्रवाई कर रहे हैं। फूट ओवर ब्रीज का निर्माण हो गया है। लेकिन अब बीच में मजार कहा से आ गई। उन्होंने कहा कि क्या VIP रोड पर बनी मजार यातायात में बाध नहीं पहुंचाती है?

Must Read : Amazon पर राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान, एमपी के गृहमंत्री बोले- दर्ज होगी FIR

दरअसल, सब की अपनी धार्मिक भावना होती है। लेकिन इसके लिए कोई उचित स्थान होना चाहिए। उसपर हमें कोई आपत्ती नहीं होगी। साध्वी ने ये भी बताया कि अभी स्कूल के मैदान में नमाज़ पढ़ी जा रही है। तालाब के बीच में बार-बार मज़ार बनती है टूटती है और फिर बनती है इसका क्या मतलब। धर्म की आड़ में कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि ये मामला पहली बात नहीं उठाया जा रहा है इससे पहले भी भोपाल स्थित केंद्रीय विद्यालय में एक मस्जिद का एक मामला सामने आया था। उस वक्त भी साध्वी ने कड़ा एतराज जाहिर किया था। उस वक्त भी उन्होंने लड़कियों के लिए इसे खतरा बताया था। ऐसे में सांसद ने बच्चों को सतर्क रहने की सलाह भी दी है।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews