कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे के विरोध में पुलिस आयुक्त कार्यालय का किया गया घेराव, शुक्ला ने कहा- मुंह तोड़ जवाब देंगे

इंदौर नगर निगम के चुनाव में मतदान के बाद पुलिस के द्वारा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के विरोध में कांग्रेस जनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी जन उपस्थित हुए।

इंदौर। इंदौर नगर निगम के चुनाव के लिए कल हुए मतदान के बाद पुलिस के द्वारा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में आज कांग्रेस जनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय को घेर लिया । वहां पर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने दो टूक शब्दों में चेतावनी दी है कि हमारे कार्यकर्ताओं को हाथ लगाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे ।


आज दोपहर में कांग्रेस जनों का समूह पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा के डेली कॉलेज के सामने स्थित कार्यालय पर पहुंचा । वहां पर कांग्रेस जनों के द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कल पुलिस के द्वारा झूठे मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया गया । इस प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नगर निगम चुनाव में महापौर पद के प्रत्याशी एवं कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि जबसे मैं चुनाव लड़ रहा था तब से भाजपा वाले कुछ भी बोल रहे थे। लेकिन हमने उन्हें किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया। कल का चुनाव भी कांग्रेस ने शांतिपूर्ण तरीके से लड़ा। इंदौर की जनता जो फैसला दे रही थी उससे भाजपा के नेता बौखला रहे थे । इन नेताओं ने अपनी बौखलाहट में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हमला किया। उनके साथ मारपीट की। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस हाथ बांधकर खड़े होकर देखती रही । बाद में पुलिस ने कांग्रेस जनों पर ही झूठे मुकदमे दर्ज कर लिए।

उन्होंने पुलिस आयुक्त के सामने कहा कि जब विधायक का बेटा मतदान केंद्र में घुसकर कांग्रेस के कार्यकर्ता सुनील सोलंकी को पीट रहा है। उसका वीडियो मौजूद है उसके बाद भी विधायक के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। जब हम लोग थाना छ्त्रीपुरा पर मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो टीआई थाना छोड़कर चला गया। शुक्ला ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 में कांग्रेस के नेता राजू भदोरिया के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया गया। वहां की जनता आक्रोश में है। वहां भाजपा के नेताओं को अपनी चुनाव मे स्थिति अच्छी नही है इसलिए यह मुकदमा दर्ज कराया गया। इसी तरह से अनवर कादरी के खिलाफ भी पुलिस के द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने आयुक्त से इन मामलों में कार्रवाई की मांग की।

Must Read- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, DA Hike पर आया अपडेट

इस मौके पर इंदौर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व विधायक अश्विन जोशी ,वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोलू अग्निहोत्री और पिंटू जोशी ने भी अपनी बात रखी। कांग्रेस जनों के द्वारा इस संबंध में पुलिस आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन लेने के बाद पुलिस आयुक्त के द्वारा कांग्रेस जनों को आश्वस्त किया गया कि अनवर कादरी और राजू भदोरिया के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज किए गए हैं उनकी फिर से जांच कराई जाएगी। राजू भदोरिया के मामले में महिलाओं की ओर से मुकदमा दर्ज किया जाएगा। विधायक के बेटे के द्वारा की गई मारपीट के मामले में उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

नेताजी को तो लंदन भिजवा दो

शुक्ला ने कहा कि जम्मू से महापौर पद का टिकट घोषित किया गया था, तब भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के द्वारा मुझे बच्चा कहा गया था और कहा गया था कि इसे लंदन भेज दो। अब इन्हीं पदाधिकारी के प्रबल समर्थक वरिष्ठ नेता को उनके क्षेत्र की महिलाएं चप्पल मारने के लिए दौड़ रही है। ऐसे में यह नेता जी बचते फिर रहे हैं। अब जरूरत इस बात की है कि जनता के द्वारा नकारे जा रहे हैं इन नेताजी को लंदन भेज दिया जाए ।