INDORE NEWS : पुलिस कमिश्नर ने सौंपे ‘ALLEN’ के स्कॉलरशिप प्रमाण पत्र , बताया बच्चों का भविष्य

इन्दौर : यदि सामाजिक संस्थाएं अपने-अपने क्षेत्र की प्रतिभाओं के प्रोत्साहन और संवर्धन के लिए इस तरह की पहल करें तो भारत अगले कुछ वर्षों में विश्व में ज्ञान, विज्ञान और तकनीक की राजधानी बन सकता है। ये बात इंदौर कमिश्नर श्री हरिनारायण चारी मिश्रा ने मां कनकेश्वरी देवी शिक्षण और शोध संस्थान और एलन्स द्वारा आयोजित छात्रवृत्ति प्रमाण पत्र वितरण समारोह में कही। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री रमेश मेंदोला और एलन्स के सेंटर हेड कमल शर्मा जी भी उपस्थित थे।

Must Read : Indore News : संभागायुक्त का निर्देश, उत्कृष्ट नेत्र विज्ञान संस्थान 1 मार्च से करे शुरू

विधायक श्री मेंदोला ने कहा कि हम क्षेत्र की प्रतिभाओं को वैश्विक फलक पर स्थापित करने के लिए शिक्षा के अवसर और वातावरण देने के करना चाहते है। विधानसभा -2 के 10 वी से 12 वी तक के बच्चे मेडिकल और इंजीनियरिंग (IIT) प्रवेश लेकर वैश्विक करियर बना सके इस उद्देश्य से ड्रीम स्कॉलरशीम एग्जाम आयोजित की गई थी।

Must Read : Breaking: नहीं रहे पंजाबी एक्टर Deep Sidhu, सड़क हादसे के हुए शिकार

इसमें क्षेत्र के करीव डेढ़ हजार बच्चों ने भाग लिया। इनमें से 255 बच्चों का चयन किया गया। इन्हें एलन्स द्वारा कोचिंग दी जाएगी जिसकी फीस मां कनकेश्वरी देवी शिक्षा एवं शोध संस्थान द्वारा छात्रवृत्ति के रूप में दी जाएगी। गौरतलब है कि हरिनारायण चारी मिश्र इंदौर शहर में रहते हुए डीआईजी, आईजी फिर पुलिस कमिश्नर का पद संभाल रहे हैं। हरिनारायण चारी की चलाई गई संजीवनी हेल्पलाइन आम जनता को आत्महत्याओं से रोकने का काम वर्षों से करती आ रही है।

Must Read : Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए चिंतित सांसद लालवानी, कल जाएंगे दिल्ली

गुंडे, बदमाशों की आर्थिक कमर तोड़ने के लिए मिश्र का ऑपरेशन प्रहार भी काफी लोकप्रिय रहा है. ऑपरेशन चलाकर बदमाशों के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया. इस मॉडल को मध्यप्रदेश के दूसरे शहरों में भी अधिकारियों ने अपनाया. ड्रग्स माफिया का भी भांडाफोड़ कर करोड़ों रुपए के ड्रग्स अब तक बरामद की जा चुकी है. उसके बाद से नशे के खिलाफ कार्रवाई पूरे मध्यप्रदेश में चलाई गई।