प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक का दौरा किया जहाँ उन्होंने प्रदेश को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम ने कर्नाटक में 10,800 करोड़ रुपये की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने सुशासन और सद्भाव का वो रास्त चुना है जो सदियों पहले भगवान बस्वेश्वरा ने देश-दुनिया को दिया था। भगवान बस्वेश्वरा ने अनुभव मंडपम जैसे मंच से सामाजिक न्याय और लोकतंत्र का एक मॉडल दुनिया को दिया। समाज के हर भेद-भाव से ऊपर उठकर सबके सशक्तिकरण का मार्ग उन्होंने हमें दिखाया था।

पीएम ने कहा कि पहले की सरकार कुछ ही वन उपजों पर MSP देती थी जबकि हमारी सरकार 90 से अधिक वन उपजों पर MSP दे रही है। कर्नाटक सरकार के फैसले के बाद अब इसका लाभ भी तांडा में रहने वाले सभी परिवारों को मिलेगा। उन्होंने कहा कर्नाटक के लाखों बंजारा साथियों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, अभी 50,000 से अधिक परिवारों को पहली बार उनको हक्कू पत्र मिला है।

Also Read : BBC की लाइव कवरेज में रिकॉर्डिंग के दौरान अचानक आने लगी आपत्तिजनक आवाज़ें, वीडियो हुआ वायरल

बता दें प्रधानमंत्री इसके बाद महाराष्ट्र का दौरा करेंगे जहाँ वह 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम के हाथों मुंबई में मेट्रो रेल लाइन का उद्घाटन भी होगा। मेट्रो रेल लाइन का शिलान्यास पीएम मोदी ने ही साल 2015 में किया था। इसके अलावा पीएम का मुंबई में एक रोड शो भी होगा। साथ ही वह बीकेसी स्थित एमएमआरडीए ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे।