पीएम मोदी ने ISRO को दी बधाई कहा- “चंद्रयान 2 की सफल लॉन्चिंग पर पूरे देश को गर्व है”

0
81

चांद्रयान-2 ने अपनी सफलतापूर्वक उड़ान भार ली है. चंद्रयान-2 को 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे देश के सबसे ताकतवर बाहुबली रॉकेट GSLV-MK3 से लॉन्च किया गया. बता दें कि चंद्रयान को चांद के दक्षिणी ध्रुव तक पहुंचने के लिए करीब 48 दिनों की यात्रा करनी होगी. करीब 16.23 मिनट बाद चंद्रयान-2 पृथ्वी से करीब 182 किमी की ऊंचाई पर जीएसएलवी-एमके3 रॉकेट से अलग होकर पृथ्वी की कक्षा में चक्कर लगाना शुरू करेगा.

चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ISRO को बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के ज़रिए इसरो को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “चंद्रयान 2 की सफल लॉन्चिंग पर पूरे देश को गर्व है.”

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में दो तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें वे चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को लाइव देख रहे हैं. उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, “ये पल 130 करोड़ लोगों के लिए गर्व करने वाला है. चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग भारत के महान वैज्ञानिकों की सफल गाथा को बताती है.”

उन्होंने आगे लिखा कि, “ये इसलिए भी खास है क्योंकि ये चंद्रयान-2 चांद के उस हिस्से पर उतरेगा, जहां अब तक कोई नहीं गया है. इससे चांद के बारे में हमें नई जानकारी मिलेगी.” उन्होंने लिखा कि “चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के लिए वैज्ञानिकों ने जो मेहनत की है, उससे युवाओं को काफी प्रेरणा मिलेगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here