PM Modi Birthday : जन्मदिन के मौके पर PM Modi, MP का करेंगे दौरा, कूनो पार्क में चीता परियोजना का करेंगे अनावरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैबिनेट बैठक से पहले बड़ी जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के शुभ मौके पर मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैबिनेट बैठक से पहले बड़ी जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के शुभ मौके पर मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे। इस दौरान वे श्योपुर के कूनो पालपुर पार्क में चीता परियोजना का अनवरण करेंंगे।

जोरो पर है तैयारियां

पीएम मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन के मौके पर मप्र का दौरा करेंगे। इस दौरान दक्षिण-अफ्रीका से आ रहें चीताओ का कूनो राष्ट्रीय अद्यान में प्रवेश के लिए शुभारंभ करेंगे। इसकी सूचना सीएम शिवराज ने कैबिनेट की बैठक के पहले दी हैं। इनका राज्य में संरक्षण करके इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो सकें।

Also Read : Bangladesh PM : पड़ोसी देश बांग्लादेश की पीएम का भारत दौरा, पीएम मोदी ने किया भव्य स्वागत

बता दें, बाते करीब 20 दिनों से पार्क में पीएम के आगमन के लिए तैयारियां जोरो-सोरो से की जा रही हैं। पार्क से करीब 15 किमी दूर कराहल में महिला स्व-सहायता समूह के कार्यकर्ताओं का सम्मेंलन आयोजित किया जा रहा हैं। इसमें पीएम मोदी का संबोधन होना हैं।

पार्क में इतनी संख्या में चीताओ का होगा प्रवेश

मिली सूचना के अनुसार, दक्षिण-अफ्रीका के देश नामीबिया से करीब 8 चीता आने की उम्मीद हैं। यह सीधे मध्यप्रदेश के श्वोपुर के कूनो पापुलर पार्क में पहुंचेंगे।