पिकनिक पर जाना पड़ा महंगा, 12 लोग झरने में बहे, 30 फंसे

0

स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर शिवपुरी और ग्वालियर जिले की सीमा क्षेत्र मोहना में स्थित सुल्तानगढ़ पोल पर पिकनिक मनाने आए 12 लोग अचानक पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और बह गए. इस हादसे में 30 लोग अभी भी फंसे हुए है.

स्वतंत्रता दिवस पर अवकाश होने के कारण सुल्तानगढ़ पोल पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने एवं प्राकृतिक झरने में नहाने गए थे. इसी दौरान शाम चार बजे के आसपास अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया. इस बीच वहां करीब 20 लोग नहा रहे थे. उनमें से कुछ लोग खतरा भांपते हुए तेजी दिखाकर किनारे पर चले आए लेकिन 12 लोग पानी में बह गए.  

ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने घटना की सूचना मिलते ही तत्काल अपने स्तर पर कुछ गोताखोरों को बुलाया है. इन गोताखोरों से उम्मीद की जा रही है कि वे चट्टान पर फंसे हुए लोगों को निकाल लें.सुल्तानगढ़ पोल पर मुख्य रूप से दो चट्टानें हैं,

जिनमें से एक बड़ी चट्टान पर करीब 30 लोग फंसे हुए हैं, जबकि दूसरी छोटी चट्टान पर एक अकेला व्यक्ति फंसा है. शाम सवा पांच बजे तक यह स्थिति है कि घटनास्थल पर लगातार बारिश हो रही है, जिससे जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. चट्टानों को पानी छूकर बहने लगा है. जलप्रपात करीब सौ फीट गहरा है. मौके पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है. बचाव के लिए पुलिस दल योजना बना रहा है.