देश में लगातार कुत्तों के हमले बढ़ते जा रहें हैं। जिससे स्थानिय लोगों में डर का माहौल बना हुआ हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक पालतू पिटबुल कुत्ते का मालिक शिकार हुआ था, उसके बाद उसकी मौत हो गई थी। लेकिन एक बार फिर से लखनऊ में एक आवार कुत्ते ने 12 घंटे के भीतर 6 लोगों को अपना शिकार बनाया हैं। जो लोग कुत्ते का शिकार बने है वह पूरी तरह से घायल हो गए है।

नगर निगम नही दे रहा है ध्यान

लखनऊ के एल्डेको उद्यान के इलाके में आवार कुत्ते के आतंक से परेशान स्थानिय लोगों ने नगर निगम से कुत्ते को हटाने के लिए संपर्क किया। लेकिन नगर निगम की टीम ने अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है। वहीं, कुत्ते के डर से इलाके में लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में बहुत से आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं। इन कुत्तों का इतना खौफ है कि राह में चलने से भी लोग डरते हैं। कुत्ते कभी भी किसी को भी काट लेते हैं तो वहां से गुजरने वाले वाहनों के पीछे भी अचानक से दौड़ने लगते हैं, जिससे दुर्घटना होने का डर बना रहता है।

कुत्ते ने 9 साल के बच्चे को बनाया शिकार

एक आवारा कुत्ते ने 9 साल के बच्चे हृदयांश को उस समय काट लिया जब वह मंदिर की तरफ जा रहा था। कुत्ते ने हृदयांश के पैर को बुरी तरह नोच डाला है. इसके बाद उसी कुत्ते ने सायरा बानो नामक महिला को भी काटा, जो कॉलोनी से काम करके वापस लौट रही थी। फिर उस कुत्ते ने डाकिए अनुज अवस्थी को के पैरों को भी नोच डाला।

Also Read : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : CM गहलोत के समर्थन में 90 विधायकोें ने सौंपा इस्तीफा, आलाकमान मनाने में दिख रहा है असफल

जब डाकिया भागने लगा तो कुत्ते ने उस पर दोबारा हमला किया। फिर उसके बाद 8 साल की बच्ची अभिलाषा को भी उसी कुत्ते ने काटा। बच्ची घर के बाद गेट के पास खड़ी थी. तभी उसने बच्ची पर हमला कर दिया. इसके बाद वहां से गुजरने वाले दो राहगीरों को भी कुत्ते ने काट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया।

लोगों में कुत्तो से बन रहा है खौफ

सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. एके सचान ने बताया कि, इस इलाके में आवारा कुत्तों का आतंक है। पिछले रविवार को जब एक ही कुत्ते ने 6 लोगों को काटा तो हमने नगर निगम में शिकायत की। लेकिन अभी तक नगर निगम की टीम ने कोई एक्शन नहीं लिया। कुत्ते के खौफ से लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे. लोगों को डर है कि कहीं वो कुत्ता उन्हें भी ना काट ना ले।

क्या कहा अधिकारी ने

वहीं, नगर निगम के पशु अधिकारी अभिनव वर्मा के मुताबिक, कुत्ते को लेकर हमें शिकायत मिली है। सोमवार को हमारी टीम एल्डेको उद्यान इलाके में जाएगी और सभी आवारा कुत्तों को वहां से उठाकर ले जाया जाएगा।