लखनऊ। उत्तरप्रदेश में कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि, जीएसटी इंटेलिजेंस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। पियूष जैन को टैक्स चोरी के आरोप में सीजीएसटी एक्ट की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक की छापेमारी के दौरान उनके पास से 257 करोड़ कैश और जूलरी बरामद हुई है।

ALSO READ: राधा गोरी ने कान्ह कालो रे पर घूमे गुजरती कार्यकर्त्ता, किया गरबा

एजेंसियों की कार्रवाई के दौरान कारोबारी जैन के घर के अंदर तहखाना मिला और एक फ्लैट में 300 चाभियां मिलीं। पियूष के घर से हुई बरामदगी पर DGGI की तरफ से अधिकृत जानकारी आनी बाकी है। आपको बता दें कि, कानपुर के ज्यादातर पान मसाला मैन्युफैक्चर्स पीयूष जैन से ही पान मसाला कम्पाउंड खरीदती हैं। वहीं आज यानी रविवार को कारोबारी के कन्नौज स्थ‍ित पुश्तैनी घर में भी छापेमारी की गई है।

बीते गुरुवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर वाले घर पर छापा मारा था। इस छापेमारी के दौरान अलमारियों में इतने पैसे मिले थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गईं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि, उस दौरान कुल आठ मशीनों के जरिए पैसे को गिना गया था।