आज साल का आखरी दिन है अब कल से नए साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में ज्यादातर लोगों के बीच में घूमना फिरना पार्टियों को लेकर कई तरह के प्लान बन चुके हैं। लेकिन इस बीच पुलिस प्रशासन भी अपनी तैयारी कर चुका है। बता दें कि यदि आप भी पार्टी करने के लिए प्लान बना रहे हैं तो कुछ सावधानियों का विशेष तौर पर ध्यान रखें नहीं तो आपकी रात हवालात में भी कट सकती है।

बता दें कि ज्यादातर लोग पार्टियों के तौर पर नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं और ड्रिंक पार्टी तो आज के समय में आम बात हो गई है ऐसे में पुलिस प्रशासन ने भी ऐसे लोगों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। जोकि ड्रिंक करते हुए गाड़ी चलाते हैं। और नए साल का जश्न लोग काफी धूमधाम से मनाना पसंद करते हैं ऐसे में ज्यादातर लोग अपने घर से बाहर ही नजर आएंगे।

Also Read: आखिर क्यों  यहां 15-16 साल की उम्र में काट दिए जाते हैं लड़कियों के होठ, जाने दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति के बारे में

वहीं पुलिस प्रशासन ने भी व्यवस्थाओं को अंडर कंट्रोल रखने के लिए ऐसे वाहनों की चेकिंग करती है जो वितरण करते हुए गाड़ी चलाते पाए जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए देवास एसपी डॉ शिवदयाल नहीं जानकारी साझा की है कि पुलिस ने भी नए साल को देखते हुए अपनी चेकिंग चालू कर दी है। जो लोग ड्रिंक एंड ड्राइव करते हुए पाए जा रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

इस निर्देश का पूरे प्रदेश में पालन किया जा रहा है वही उज्जैन में भी नशा कर वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं इस बारे में जानकारी उज्जैन एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल द्वारा दी गई है। इतना ही नहीं प्रदेश के रतलाम, मंदसौर, शाजापुर, नीमच सहित कई जिलों में पुलिस ने चैकिंग अभियान को शरू कर दिया है। इतना ही नहीं होटल और लॉज में भी चेकिंग की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।