Parliament session: सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, AAP ने किया वॉकआउट

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बता दें कि, इस बैठक में 31 दलों के नेता शामिल हुए हैं। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी इस बैठक में शामिल नहीं हुए। तो वहीं आम आदमी पार्टी ने बैठक से वॉकआउट कर दिया। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज की मीटिंग में 31 पार्टियों ने भाग लिया है, काफी सुझाव आए हैं। सरकार नियम के अधीन सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। सरकार को उम्मीद है कि संसद में अच्छी चर्चा होगी।

साथ ही, पीएम मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऑल पार्टी मीटिंग में आने की परम्परा मोदी जी ने ही शुरू की, इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ही आते थे, आज पीएम नहीं आ पाए। साथ ही कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है, इसमें बहुत से विषयों पर चर्चा हुई। एमएसपी पर कानून बनाने और जो किसान मारे गए हैं उन्हें भी मुआवजे पर बात हुई है। खड़ने ने आगे कहा कि हम ये अपेक्षा कर रहे थे कि पीएम मोदी मीटिंग में आएंगे, हम ये पूछना चाहते थे कि किसान बिल को लेकर उनकी क्या राय है।

ALSO READ: सेहत के लिए फायदेमंद है संतरा, सर्दियों में सेवन करने से होते है ये फायदे

गौरतलब है कि, बैठक के बीच से ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने वॉकआउट कर दिया है। इसके बाद पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि सरकार किसी को बोलने नहीं देती और अपनी बात रखने नहीं देती। संसद के इसी सत्र में मैंने एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग की। किसान कह रहे हैं कि विद्युत संशोधन विधेयक नहीं आना चाहिए लेकिन सरकार की ओर से इसे लिस्ट किया गया है।

इसके आगे संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का मामला उठाया। सरकार जिन्ना जिन्ना कर रही है जबकि किसान गन्ना गन्ना कर रहे हैं और आप मानने को तैयार नहीं है, ना संसद में बोलने दिया जाता है और ना ही ऑल पार्टी मीटिंग में।