सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने की फायरिंग | Pakistani drone showing again on border, army firing

0
18
drones

पाकिस्तानी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर के उल्लंघन के बाद बार-बार ड्रोन से निगरानी करने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच पंजाब के तरनतारन के खेमकरन सेक्टर से लगी भारत-पाक सीमा के रतोके गांव में पाकिस्तानी ड्रोन के घुसने से हड़कंप मच गया था। भारतीय सेना ने कार्रवाई कर ड्रोन पर फायरिंग की। इस घटना के बाद क्षेत्र में सेना और पुलिस अलर्ट हो गई है और सुरक्षा की दृष्टि से पूरे क्षेत्र की बिजली गुल कर ब्लैक आउट किया गया। वहीं एहतियात के तौर पर क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई।

Read More : भारत-पाक सीमा पर जवानों के साथ राजनाथ सिंह का शस्त्र पूजन

सीमा पर पाक ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया

पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। रविवार सुबह पुंछ सेक्टर में आम लोगों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई। हालांकि भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इधर, पाकिस्तान का ड्रोन भारतीय चौकियों की निगरानी कर रहा था, जिसे भारतीय सेना ने मार गिराया। भातर के रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने शनिवार देर रात सुंदरबनी सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे। इसके बाद गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की।

Read More : Air Strikes के बाद रोने लगा था PAK, खुद ही कहा- Modi ने मारा: पीएम

इधर, पाकिस्तान की सीमा से लगे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की बाॅर्डर पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया, जिसे भारतीय सेना ने निशाना बनाकर मार गिराया। भारत के सेना प्रवक्ता के मुताबिक श्रीगंगानगर में हिंदूमल कोट बॉर्डर के पास से पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने का कोशिश कर रहा था, जिसे सेना ने जमीन से फायरिंग के जरिए मार गिराया।

कच्छ बॉर्डर पर पाक का ड्रोन नष्ट

इससे पहले भारतीय वायुसेना द्वारा सीमा पार आतंकी ठिकानांे पर बम बारी के बाद गुजरात के कच्छ में पाकिस्तानी सीमा से सटे क्षेत्र में एक ड्रोन नजर आया है। सुरक्षाबल सक्रिय हुए और इसको नष्ट कर दिया गया है। खबर आ रही है की यह पाकिस्तानी ड्रोन था, जिसे भारतीय सेना मार गिराया था।

Read More : अमेरिका ने पाक के आतंकी ठिकानों पर किया हमला ,5 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here