मध्य प्रदेश (MP) के मौसम से अब जाकर बारिश की गतिविधियां थमने लगी हैं। इसके साथ ही प्रदेश के मौसम में अब धीरे-धीरे हल्की ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के आसमान से अब बारिश के बादल छटने लगे है, परन्तु मौसम विभाग के अनुसार अभी भी प्रदेश के कुछ एक संभागों के कुछ जिलों में हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। आइए जानते हैं मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन जिलों में जारी रहेगी हल्की बारिश

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में जहां बारिश की गतिविधि अब समाप्ति की कगार पर है, वहीं कुछ एक संभागों के कुछ एक जिलों में आने वाले कुछ दिन हल्की बारिश की संभावना निर्मित हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, जबलपुर आदि संभागों के कुछ एक जिलों में आने वाले 24 घंटों में हल्की से लेकर सामान्य बारिश की उपस्थिति देखी जा सकती है, वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में आज मौसम साफ़ और आसमान खुला रहने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं।

Also Read-IMD Alert : दिवाली से पहले 20 अक्टूबर के बाद ठंड देगी दस्तक, इन जिलों में गिरेगा तापमान

अगले सप्ताह के पहले तक फिर लौट सकती है बारिश

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार जहां अभी प्रदेश में बारिश का सिलसिला थमता हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं आने वाले 3 से 4 दिनों में एक बार फिर बारिश की सामान्य गतिविधियां दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, हालांकि इस दौरान भारी या तेज बारिश की संभावना से मौसम विभाग ने इंकार किया है। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में गुलाबी ठंड की दस्तक के संकेत भी मौसम विभाग के द्वारा दिए गए हैं।

देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

IMD के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही असम लक्षद्वीप, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण, गोवा सिक्किम और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।