पाकिस्तानी ऐजेंटों ने धरा साधु-महात्मा का रूप, भारतीय सेना ने सैनिकों को जारी की चेतावनी

0
94

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने अपने जवानों को नकली बाबाओं और आध्यात्मिक गुरूओं से बचने की चेतावनी जारी है। सेना कहना है कि पाकिस्तान के खुफिया ऐजेंट नकली बाबाओ के रूपन में हो सकते हैं और सैनिकों को फंसाकर उनसे ख़ुफ़िया जानकारी हासिल करने के प्रयास कर सकते हैं।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान के खुफिया ऐजंटों द्वारा भाारतीय सैनिकों और उनके परिवारों को लुभाने की कोशिशें की जा रही है। जा कि उनसे संवेदनशील जानकारी हासिल की ज सके। एक आंतरिक दस्तावेज के जरिए सेना ने जवनों को इनके चक्कर में न फंसने की सला दी गई है।

सैन्य अधिकारियों मुताबिक पाकिस्तान के खुफिया एजेंटों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यानी यूट्यूब, व्हाट्सएप और स्काइप का उपयोग किया जा रहा है। ताकि भारती सैनिकों को निशाना बनाया जा सके। सेना की ओर से करीब 150 सोशल मीडिया प्रोफाइल की पहचान की है, आशका है कि इन पर पाकिस्तानी एजेंट हो सकते हैं।

सेना ने अपने सैनिकों को सलाह दी है कि वे फोटो-वीडियो शेयरिंग, इंस्टेंट मैसेजिंग, डेटिंग और सोशल नेटवर्क पर एप को लेकर सावधान रहे। बताया जा रहा है कि कुछ प्रोफाइल महिलाओं के नाम से भी बनाई गई है। सैनिकों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here