भारतीय नदियों का पानी नहीं जाएगा पाकिस्तान! सरकार ने शुरू की प्रक्रिया

0
103
PM Modi

नई दिल्ली। आतंकवाद का पनहगार बन बैठे पाकिस्तान को सबक सिखाने की तैयारी भारत ने तेज कर दी है। जिसके चलते पाकिस्तान की भारत की नदियों का पानी मिलना बंद हो जाएगा। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि भारत से पाकिस्तान जाने वाली नदियों के पानी को रोकने की योजना का काम अब अंतिम दौर पर पहुंच गया है।

केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक इसको लेकर फिजिकल टेक्निकल स्टडी रिपोर्ट आ चुकी हैं और कई रिपार्ट आगामी दिनों में आनी है। वहीं जम्मू कश्मीर प्रशासन से इसको लेकर सहमति मिल चुकी है। मंत्री नेकहा हम आने वाले दिनों में नया इतिहास रचने जा रहे हैं और भारत के हिस्से के पानी को रोकने में सफल होंगे। नमामी गंगा प्रोजेक्ट को लेकर उन्हाने कहा, आज गंगा दुनिया की टॉप 10 साफ नदियों में शामिल हो गई है। हमारे लिए यह गर्व की बात है।

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार सिंधु जल समझौते के तहत आने वाली रावी, ब्यास और सतलुज नदियों के पानी को डायवर्ट कर यमुना में लाने की तैयारी कर रही है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान मुश्किल में आ सकता है। इससे पहले जब भारत ने पाकिस्तान जाने वाली नदियों के पानी को रोकने की बात कही थी, तो पाकिस्तान तिलमिला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here