हरकतों से बाज नहीं आया पाक, भारी हथियारों के साथ तैनात किए SSG कमांडो

0
101
LoC

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार उकसाने वाली कार्रवाई कर रहा है। सीमा पार से हो रहे लगातार सीजफायर के उल्लंघन के बीच खबरें हैं कि है। पाक सेना द्वारा भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा के पास अपने तोप रेजीमेंट की एसएसजी कमांडो यूनिट के साथ तैनाती गई है। ऐसे में भारतीय सेना ने सीमा से सटे क्षेत्रों में अपनी गश्त बढ़ा ली है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक पांच अगस्त को भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिने जाने के बाद पाकिस्तान ने सीमा के पास बड़ी सख्ंया में अपनी फौज को तैनात कर लिया था। वहीं पाक की ओर से एक बार फिर की गई इस नई तैनाती से सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बता दे कि पाकिस्तानी सेना की ओर से एलओसी पर लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मध्यम और भारी हथियारों से फायरिंग की जा रही है। जिसका भारतीय सेना द्वारा मुहंतोड़ जवाब दिया जा रहा है, जिससे पाक सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान तोपों के जरिए भारतीय सेना की चैकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बना रहा है। जिससे भारतीय क्षेत्र में कई लोगों के हताहत होने का समाचार है।

पाकिस्तानी सेना द्वारा इस साल अब तक नियंत्रण रेखा पर 2,472 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। जो कि दो सालों में सर्वाधिक है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने एलओसी पर अपने एलीट सैनिकों के साथ-साथ विशेष सेवा समूह (एसएसजी) के सैनिकों को भी तैनाती की गई है। साथ ही एसएसजी की दो बटालियनों को भी तैनात किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here