लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर तीखी बहस, ओवैसी ने फाड़ी विधेयक की काॅपी

0
33
owaisi

नई दिल्ली। लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बहस जारी है। इस बिल का ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने कड़ा विरोध जताया है। बहस के दौरान पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन बिल की कॉपी को सदन में फाड़ दिया।

बता दे कि ओवौसी नागरिकता बिल पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होने महात्मा गांधी का भी जिक्र किया। वहीं लोकसभा स्पीकर ने ओवैसी की इस हरकत को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया है। औवेसी ने ने कहा कि भारत का एक और बंटवारा होने वाला है, यह कानून हिटलर के कानून से भी बदतर है। उन्होने कहा, यह बिल संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ है।

असदुद्दीन ओवैसी नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करते हुए कहा कि चीन को लेकर सरकार क्यों नहीं बोलती है। इस बिल से देश को खतरा है। इससे पहले भी ओवैसी ने इस बिल का विरोध किया था। उन्होने कहा कि देश को ऐसे कानून से बचा लीजिए।

ओवैसी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता इस देश के बेसिक स्ट्रक्चर का हिस्सा है। नागरिकता संशोधन विधेयक हमारे मूल अधिकारों का हनन करता है। हमारे देश में सिटिजनशिप का कॉन्सेप्ट सिंगल है। इस बिल के जरिए आप यह बिल लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here