नहीं थम रही प्याज की बढ़ती कीमतें, कई शहरों में 150 के पार पहुंचे रेट

प्याज की बढ़ती कीमतों से चिंतित शहर के एक कारोबारी ने कहा कि सरकार को तत्काल इस मामले में दखल देनी चाहिए। प्याज के थोक व्यापारी श्रीनिवास गौड ने कहा, 'पहले जो व्यापारी 5 बोरी प्याज ले जाते थे, वे एक बोरी खरीद रहे हैं।

0
47
onion

नई दिल्ली: प्याज की कीमतें लगातार बढ़ती ही जा रही है। इस बढ़ती कीमतों पर सरकार तमाम कोशिशों के बाद भी लगाम नहीं लगा पा रही है। बारिश की वजह से पिछले कुछ दिनों में प्याज की आपूर्ति फिर बाधित हुई है, जिसकी वजह से रेट और बढ़ते ही जा रहे हैं। कई शहरों में तो प्याज के दाम 150 रुपए तक पहुंच गए है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद और पश्चिम बंगाल के हावड़ा सहित देश के कई शहरों में प्याज का दाम 150 रुपये किलो तक पहुंच गया है। प्याज की ये बढ़ती कीमत आम आदमी आम आदमी के लिए सिरदर्द बन गई है। गरीब और मध्यम वर्ग के लिए सब्जी खाना भी मुश्किल हो गया है।

हैदराबाद की एक महिला कोमला ने बताया, ‘प्याज के दाम शहर में बहुत ज्यादा हो गए हैं। अब इसे खरीदना सिर्फ अमीरों के वश की बात है। गरीब तो प्याज खरीद ही नहीं सकता।’

प्याज की बढ़ती कीमतों से चिंतित शहर के एक कारोबारी ने कहा कि सरकार को तत्काल इस मामले में दखल देनी चाहिए। प्याज के थोक व्यापारी श्रीनिवास गौड ने कहा, ‘पहले जो व्यापारी 5 बोरी प्याज ले जाते थे, वे एक बोरी खरीद रहे हैं। जो आम लोग 5 किलो प्याज खरीदते थे, अब 1 किलो प्याज में ही काम चला रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here