नई दिल्ली : अभी तक आपने कई तरह के जादू टोनो के बारें में सूना होगा परन्तु आज हम आपको एक ऐसे पक्षी के बारें में बताने जा रहे है, जिसको आप काफी अच्छी तरह से जानते है। जी हाँ, दोस्तों आपको बता दे जिस कबूतर के बारें में आप सभी जानते है कि इसका घर में आना शुभ माना जाता है, वही कबूतर आपकी सारी परेशानियां हल भी कर सकता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस कबूतर को आप आम पक्षी समझते है उसका पंख बड़े ही काम का है और घर में रखने के लिए भी बहुत शुभ माना जाता है। इसी के साथ ‘कबूतर के पंख’ को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। तो इसी को लेकर आज हम आपको कुछ ऐसे महत्वपूर्ण संकेत और उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने मात्र से आपकी काफी सारी परेशानियां हल हो जाएगी और कई दुःख भी दूर हो जायेंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कबूतर का एक पंख आपकी किस्मत बदल सकता है. तो आइयें जानते है इससे जुड़े कुछ उपाय..

नौकरी पाने हेतु..
कई सारी कोशिशों के बाद भी अगर आप नौकरी की समस्या से परेशान है तो कबूतर के पंख को आप पीले कपड़े में हल्दी की एक गांठ के साथ गुरुवार के दिन पीली कौड़ी के साथ पोटली बनाकर घर की तिजोरी में रखें। जिसको करने के बाद आपकी नौकरी लगने की संभावना बढ़ जाएगी।

धनवर्षा हेतु..
माना जाता है अगर कबूतर घर में अंडे दे तो समझिये आपके घर में कोई खुशखबरी आने वाली है साथ ही यह समृद्धि का संदेश है।

पति-पत्नी के झगड़े दूर करने हेतु..
अगर आपके घर में किसी कारणवश पति- पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो कबूतर के पंख को बेड रूम में पूर्वी कोने पर रख दें, जिससे निगेटिव ऊर्जा दूर होगी और रुका हुआ धन जल्द वापस मिलेगा और झगडे की समस्या खत्म हो जाएगी।

कर्ज से मुक्ति हेतु..
आपके ऊपर यदि कई दिनों से कोई कर्ज है तो आप कबूतर के तीन पंखों को लेकर घर के अलग -अलग कोने में रख दीजिये जो आपको कर्ज से मुक्ति दिलाने में मदद करेंगे।