Breaking News

बुधवार को इन उपायों से श्री गणेश को करें खुश, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

Posted on: 11 Jun 2019 17:54 by rubi panchal
बुधवार को इन उपायों से श्री गणेश को करें खुश, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

बुधवार को भगवान गणेश का दिन माना जाता है। कहा जाता है कि यदि इस दिन थोड़ी मेहनत करें और भगवान गणेश को प्रसन्न कर लिया जाए तो जीवन भर श्री गणेश की कृपा आप पर बनी रहेगी। आज हमारी इस पोस्ट में कुछ ऐसे ही उपाय बता रहे है जो आपको श्री गणेश को प्रसन्न करने में मदद करेंगी।

1- गणेश जी को दूर्वा अत्यधिक प्रसन्न है और यदि आप चाहते है कि श्री गणेश की कृपा हमेशा आप पर बनी रहे तो इसके लिए आपको बुधवार के दिन स्नान-ध्यान कर किसी भी गणेश मंदिर में जाकर वहां गणेश जी को दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में शीघ्र ही शुभफल मिलने लगेंगे।

2- गाय को हिन्दु मान्यताओं में अहम ही स्थान प्राप्त है। गाय की सेवा करने से सभी देवी-देवता हमेशा प्रसन्न रहते है। बुधवार को गाय को हरी घास खिलाने से हमारे कार्यों में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती है। यदि हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर के समस्त क्लेश दूर होते हैं और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

3- बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर अर्पित करना काफी शुभ होता है। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की समस्त परेशानियां दूर होती है। साथ ही घर-परिवार और नौकरी पेशे से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान होता है। यदि संभव हो तो अपने घर में सिंदूर रंग के गणेश जी की मुर्ति को रखें। ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि का वास रहेगा।

4- यदि आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है तो शुक्लपक्ष के बुधवार के दिन घर की पूरी तरह सफाई करें। इसके बाद गणपति की सफेद प्रतिमा स्थापित करें। फिर विधि-विधान से इनकी पूजा करें। ऐसा करने से घर की समस्त नकारात्मक शक्तियां स्वतः खत्म हो जाती है।

इन उपायों को पूरी श्रद्धा और भक्ती के साथ करें तो यह हमारे सभी दुखों को दूर कर जीवन में सुख-समृद्धि बनाए रखती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com