इस दिन 11 लाख दीपों से सजेगी महाकाल की नगरी, मनाया जाएगा उज्जैन का बर्थडे

महाशिवरात्रि (mahashivratri) पर्व का त्यौहार आने ही वाला है। ऐसे में सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ये निर्देश दिए है कि अयोध्या की तर्ज पर उज्जैन नगरी को भी दीपों से रोशन किया जाएगा।

महाशिवरात्रि (mahashivratri) पर्व का त्यौहार आने ही वाला है। ऐसे में सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ये निर्देश दिए है कि अयोध्या की तर्ज पर उज्जैन नगरी को भी दीपों से रोशन किया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन लगातार तैयारियों में जुट चूका है। ऐसे में उज्जैन में पर्यटन और महाकाल की नगरी के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए ये सब आयोजन किए जाएंगे।

11 लाख दीपों से सजाया जाएगा उज्जैन –

जानकारी के मुताबिक, कोठी रोड स्थित बृहस्पति भवन में बैठक का आयोजन हुआ जिसमें मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन, कलेक्टर, एसपी समेत कई सामाजिक संगठन, संत समाज शामिल हुए। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि महाशिवरात्रि पर्व पर बाबा महाकाल की नगरी को 11 लाख से ज्यादा दीपों से रोशन किया जाएगा।

Must read : सुर्ख़ियों में Ranbir-Alia की शादी की चर्चा, जोरों पर तैयारियां

बताया जा रहा है कि इस कार्य को पूरा करने के लिए 6 समितियों का गठन किया गया है। ऐसे में 100 दीपक पर एक वॉलिंटियर्स तैयार किया जाएगा। साथ ही कुल मिला कर 10 हजार वोलेंटियर टीम के लिए चाहिए होंगे। दरअसल, ये कार्य चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि तेल व दीपक की उपलब्धता करवानी होगी।