shivraj singh chouhan

इंदौर(Indore) : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर नेपाल में अध्ययनरत मेडिकल छात्र रोहित के पार्थिव शरीर को इंदौर संभाग के धार जिले के ग्राम अवलदामान ससम्मान लाने की व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि रोहित का निधन गत 6 अगस्त को नेपाल में हो गया था।

Read More : धार : डैम के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की तीन महीने पहले से की गई है शिकायत, मुख्यमंत्री से लेकर कलेक्टर किसी ने नहीं की सुनवाई

दूतावास की सूचना पर मुख्यमंत्री चौहान ने धार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को रोहित के पार्थिव शरीर को ससम्मान उनके ग्राम पहुँचाने के निर्देश दिए गए। ग्राम अवलदामान निवासी  रोहित मालवीय न्यू टोकियो मेडिकल कॉलेज नेपाल में अध्ययनरत थे। उनका निधन मेडिकल हॉस्पिटल ललितपुर में इलाज के दौरान हो गया था। रोहित पूर्व में यूक्रेन में अध्यनरत थे, बाद में उनका नेपाल के कॉलेज में एड्मिशन हुआ था।

Read More : मानपुर से खलघाट हाईवे किया बंद, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट पहुंचे स्थिति का जायजा लेने

दिल्ली के आवासीय आयुक्त के माध्यम से उच्चायुक्त नेपाल से आवश्यक सहयोग प्रदान किये जाने का अनुरोध ज़िला प्रशासन द्वारा किया गया। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरदित्य सिंधिया और सांसद छतर सिंह दरबार के प्रयासों से रोहित का पार्थिव शरीर एयर इंडिया की फ़्लाइट से आज दिल्ली और दिल्ली से इंडिगो एयर के विमान से शाम को इंदौर लाया गया है, जिसे अवलदामान सड़क मार्ग से पहुँचाया जा रहा है।