अधीर रंजन के विवादित बयान पर, कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अभद्र बयान देने पर हंगामा बढ़ते ही जा रहा है।बयान के बाद से ही पहले संसद में जमकर बवाल हुआ जिसके कारण सदन को कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी और अब सदन में बीजेपी संसद स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हो गई है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अभद्र बयान देने पर हंगामा बढ़ते ही जा रहा है।बयान के बाद से ही पहले संसद में जमकर बवाल हुआ जिसके कारण सदन को कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी और अब सदन में बीजेपी संसद स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हो गई है। बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी को जमकर घेरा। सूत्रों के मुताबिक, मामला इतना बढ़ गया कि कई सांसदों को आकर बीच बचाव करना पड़ा।

मामला है?

करीब 12 बजे लोकसभा के सदन स्थगित होने के बाद बीजेपी के सांसद सोनिया गांधी इस्तीफा दो का नारा लगा रहे थे। सोनिया के बाहर निकलते ही नारेबाजी के बीच सोनिया वापस लौटकर रमा देवी के पास गईं और कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है। इसी बीच स्मृति ईरानी ने उनसे कुछ कहा तो सोनिया ने जोर से कहा-मेरे से बात मत कारों, इसके बाद स्मृति और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस करीब 2-3 मिनट चली।

Also Read : सोने-चांदी के भावों में उछाल, जानिए आपके शहर के रेट

सोनिया गांधी जब रमा देवी से बात कर रही थीं, तब बिट्टू और गौरव गोगोई भी वहां पर मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, रमा देवी से सोनिया कह रही थीं कि मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है? उसी समय स्मृति ईरानी वहां आईं और कहा- मैं आपकी क्या मदद कर सकती हू,, मैडम। स्मृति ने कहा कि आपका नाम मैंने लिया था। तब सोनिया ने जोर से कहा कि- मुझसे बात मत कारों। मामला गरमाते देख दोनों तरफ के सांसद आ गए। नारेबाजी होने लगी, इस बीच गौरव गोगोई और सुप्रिया सुले ने बीच बचाव किया।

सदन में इस अंदाज में दिखी- संसद स्मृति ईरानी

आमतौर पर सौम्यता से बात करने वाली स्मृति ईरानी इससे पहले सदन में काफी गुस्से में नजर आईं। उन्होंने लोकसभा में अधीर रंजन के बयान पर कांग्रेस को घेरते हुए सीधे सोनिया गांधी पर निशाना साधा और देश से माफी मांगने के लिए कहा। ईरानी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनते ही द्रौपदी मुर्मू जी कांग्रेस पार्टी की घृणा का केंद्र बन गईं। कांग्रेस नेताओं ने उन्हें कठपुतली कहा. कांग्रेस के घृणित कार्य करने वाले पुरुष नेताओं ने द्रौपदी को अमंगल का प्रतीक बताया। कल कांग्रेस के एक नेता सदन ने देश की राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी संबोधित करके उनका अपमान किया।

ईरानी ने आगे कहा कि आज इस सदन में कांग्रेस की मुखिया विराजमान हैं। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि आपने द्रौपदी मुर्मू जी के अपमान की इजाजत दी। एक महिला का अपमान करने की इजाजत दी। सोनिया गांधी ने एक गरीब महिला का अपमान करने दिया। कांग्रेस को इस देश से माफी मांगनी चाहिए। सोनिया गांधी इस देश से माफी मांगें. शर्म करो।