Homeकोरोना वायरसकोरोना पर जानकारीOMICRON बना सरदर्द: आने वाले दिनों में रोज 10 लाख से भी...

OMICRON बना सरदर्द: आने वाले दिनों में रोज 10 लाख से भी ज्यादा मरीज मिलने का खतरा

कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid-19 New Variant Omicron) इस समय पूरी दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती बना हुआ है

कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid-19 New Variant Omicron) इस समय पूरी दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। ओमिक्रॉन के कारण Covid 19 Third Wave का खतरा बढ़ गया है। जिसके बाद भारत और सभी देश एक बार फिर से यात्रा प्रतिबंध जैसे कदम उठाने को मजबूर हो रहे हैं।

वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि ओमिक्रॉन (Omicron), डेल्टा (Covid-19 Delta Variant) की तुलना में इतना खतरनाक तो नहीं होगा पर यह कोविड की तीसरी लहर का बड़ा कारण हो सकता है। विशेषज्ञों का तो इतना तक कहना है कि अगले एक से दो महीने में ओमिक्रॉन और ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि अब कई देशों में इसका बड़ा असर दिखने लगा है।

आपको बता दे कि भारत में अब तक omicron के 100 से भी ज्यादा मामले (Omicron Cases in India) सामने आ चुके हैं। और 11 राज्यों में यह वेरिएंट फैल चुका है।. नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने कहा कि ब्रिटेन में इस वायरस की वजह से ओमीक्रॉन के मामलों में भारी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि अगर भारत में OMICRON उसी रफ्तार से फैलता हैं तो आने वाले समय में भारत में प्रतिदिन 10 लाख से भी ज्यादा कोविड के मामले सामने आ सकते हैं। .

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular