Homeइंदौर न्यूज़Omicron Alert: इंदौर में मास्क नही लगाने वालों के विरुद्ध सख्त अभियान

Omicron Alert: इंदौर में मास्क नही लगाने वालों के विरुद्ध सख्त अभियान

इन्दौर। आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि, विगत दिवस शासन द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क नहीं लगाने पर 200 स्पाॅट फाईन करने के निर्देश दिए गए शासन निर्देश के क्रम में निगम के अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने हेतु नागरिकों को समझाईश दी गई है तथा मास्क लगाने व मास्क ठीक तरह से अनिवार्य रुप से लगाने तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने हेतु बार बार समझाईश दी गई है, किन्तु बाजारो में नागरिक बिना मास्क लगाये अथवा मास्क ठीक से नही लगाकर निकल रहे है, जिससे व्यक्ति के स्वयं के साथ-साथ अन्य लोगो के संक्रमित होने की संभावना बनी रहती है। उक्त स्थिति को ध्यान में रखते हुए आयुक्त सुश्री पाल द्वारा निगम के समस्त जोनल अधिकारी, सीएसआई, सहायक राजस्व अधिकारी को निर्देश दिये गये वह उनके कार्य क्षेत्र में मास्क नही लगाने अथवा मास्क ठीक से नही लगाने वालो के विरुद्ध शक्ति से कार्यवाही करते हुए 200 का स्पाॅट फाईन करने का सघन अभियान चलायें तथा अभियान निरंतर जारी रखें।

must read: Whatsapp ने 17.5 लाख Account किये बैन, अगर आप भी करते हैं ये काम, तो हो सकता हैं Account बैन

आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश के क्रम में आज पुरे शहर में मास्क नही लगाने, मास्क ठीक से नही लगाने वालो के विरुद्ध शक्ति से स्पाॅट फाईन कार्यवाही का अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत आज रविवार अवकाश के दिन शहर के मुख्य बाजारों, मुख्य मार्गो, चैराहो जिनमें राजबाडा, खजूरी बाजार, आडा बाजार, सराफा बाजर, शक्कर बाजार, शीतलामाता बाजार, मारोठिया, बोहरा बाजार, बर्तन बाजार, मालवामिल चैराहा, पाटनीपुरा रोड, फूटी कोठी चैराहा, महूनाका चैराहा, सिंधी कालोनी, सपना संगीता, विजय नगर चैराहा, बापट चैराहा, छावनी, नवलखा चैराहा, भंवरकुआं चैराहा आदि स्थानों पर निगम की टीम द्वारा 219 नागरिकों के स्पाट फाईन की कार्यवाही की गई। जिसके तहत झोन 1 में 17, झोन 2 में 17, झोन 3 में 17, झोन 4 में 5, झोन 5 में 10, झोन 6 में 5, झोन 7 में 8, झोन 8 में 10, झोन 9 में 15,झोन 10 में 16, झोन 11 में 10, झोन 12 में 22, झोन 13 में 11, झोन 14 में 7, झोन 15 में 9, झोन 16 में 10, झोन 17 में 13, झोन 18 में 9, झोन 19 में 8, आज अवकाश होने के उपरांत भी मास्क नहीं लगाने वाले नागरिकों पर चालानी कार्रवाई करते हुए कुल 219 के विरुद्ध स्पॉट फाइन करते हुए राशी रुपए 43,800 दंड स्वरूप वसूल की गई यह अभियान निरन्तर जारी रहेगा।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करने मास्क लगाने मास्क ठीक तरह से लगाना, मास्क लगाना, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने की नागरिकों से अपील की गई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular