Numerology 28 January 2022: ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

Numerology 28 January 2022: अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।

Numerology

Numerology 28 January 2022: अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष (Numerology) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

Also Read – 28 January: आज के देशभर के भव्य भगवान दर्शन

अंक 1
धन को लेकर मन विचलित रहेगा। सामान्य करने के लिए संगीत में मन लगाए। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कुछ जातकों का सजने संवरने में मन लगेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें नहीं तो मौसमी बीमारी होने की संभावना है।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग- लाल

अंक 2
धन का आगमन हो सकता है आज अपनी वाणी व क्रोध से बचें। पारिवारिक जमीन जायदाद को लेकर झगड़ा हो सकता है। अपने शब्दों पर विचार करके दूसरों से बहसबाजी करें। आज निवेश के लिए दिन अच्छा नहीं है। किसी भी प्रकार का लेन-देन न करने से बचें।
शुभ अंक – 10
शुभ रंग – गोल्डन

Also Read – Horoscope 28 January: जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन, पढ़िए राशिफल

अंक 3
वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी को आपके ऊपर गुस्सा आ सकता है जिससे आप दोनों के बीच खटास आ सकती है। बात को आगे न बढ़ाएं और परिस्थिति को संभालने का प्रयास करें।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग- बैंगनी

अंक 4
आर्थिक रूप से कोई नया निवेश करें दिन अच्छा है। भाई-बहन से व्यर्थ की बातचीत में समय ज्यादा खराब होगा। बहसबाजी करने से बचें। आपको प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। जिससे उन्नति होने की संभावना है।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम

अंक 5
कार्यक्षेत्र में सावधान रहने की जरूरत है। हर विषय पर खुद विचार करें, दूसरों की सलाह महंगी पड़ सकती है। राजनीति और मशीनरी काम करने वाले झटकों के लिए दिन अच्छा है।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – फिरोजी

अंक 6
अचानक धन लाभ हो सकता है। साझेदारी से व्यवसाय में लाभ मिलेगा। संतान को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। युवकों के लिए दिन अच्छा है। करियर के नजरिये से शुरू किया गया सफर विद्यार्थियों के लिये लाभप्रद होगा। नये मेहमानों का आवागमन हो सकता है।
शुभ अंक -9
शुभ रंग- बैंगनी

अंक 7
नए शत्रुओं से सावधान रहें। सरकारी सम्मान मिल सकता है। किसी नई व्यापार की योजना की रूपरेखा बनायेंगे। व्यापार में काफी व्यस्त रहेंगे। पैसा गलत कामों में खर्च होने से बचें। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत करते समय अपने शब्दों को गौर से सुनें।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – हरा

अंक 8
परिवार के सभी सदस्य आपको मान सम्मान देंगे। किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे संतान का सुख प्राप्त हो सकता है। आज आप आर्थिक लेनदेन भी कर सकते हैं।
शुभ अंक -15
शुभ रंग – नीला

अंक 9
आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। बिजनेस में महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। नया घर या प्रॉपर्टी अभी खरीदने से बचें। राजनीतिक फायदा मिलेगा। सरकारी अटके हुए मामले निपट सकते हैं। भागदौड़ रहेगी, माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। परिवार की जरूरतों का ख्याल रखेंगे और उनके सुख दुख के भागीदार बनेंगे।
शुभ अंक- 33
शुभ रंग- हरा

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.