Noveto N1 ने लॉन्च किए शानदार Invisible Headphones, बिना किसी डिवाइस के सुनाई देगा म्यूजिक

Noveto N1 ने एक शानदार डिवाइस लॉन्च किया है. यह डिवाइस इनविजिबल हेडफोन (Invisible Headphones) की तरह काम करेगा.

Noveto N1 Invisible Headphones: आपके सामने इनविजिबल हेडफोन (Invisible Headphones) के बारे में कोई बात करें तो यह एक सोचने वाली बात ही लगेगी. इसके बारे में सोच कर आपको फिल्मी दुनिया का एहसास भी होगा. लेकिन एक कंपनी ने सच में इनविजिबल हेडफोन लॉन्च कर दिया है. Noveto N1 ने एक ऐसा डिवाइस तैयार किया है जो इनविजिबल हेडफोन की तरह काम करेगा.

कंपनी की ओर से इस डिवाइस को CES 2022 में लॉन्च किया गया है. इस डिवाइस की खासियत यह है कि यह फिजिकली ईयर फोन से कनेक्ट होने की जगह स्मार्ट बीमिंग का इस्तेमाल करते हुए कनेक्शन बनाता है. कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी को स्मार्ट बीमिंग नाम दिया है.

कैसे काम करती है स्मार्ट बीमिंग टेक्नोलॉजी

इस शानदार फीचर की मदद से Noveto N1 आपके कानों तक म्यूजिक पहुंचा देता है जिसे कोई और नहीं सुन सकता. इस टेक्नोलॉजी से यूजर के कान तक अल्ट्रासोनिक वेव्स जाती है जिससे साउंड सुनाई देता है. आपके आसपास मौजूद लोगों को यह समझ नहीं आएगा बस उन्हें कुछ उस आहट का एहसास होगा. डिवाइस से निकलने वाली अल्ट्रासोनिक वेव्स यूजर के कानों के पास ऑडिबल नॉइस क्रिएट करती है जिससे हेडफोन जैसा एक्सपीरियंस मिलता है. सबसे खास बात तो यह है कि आपको कानों में कोई डिवाइस नहीं पहनना होगा.

Must Read- अब WhatsApp पर गलती से सेंड किया हुआ मैसेज 2 दिन बाद भी हो जाएगा डिलीट, जल्द आ रहा है शानदार फीचर

Noveto N1 डिवाइस बार मोशन सेंसर का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स के मूवमेंट और सिर को ट्रैक करता है ताकि अल्ट्रासोनिक बीम साउंड लगातार टच में बने रहे. कंपनी ने यह भी कहा है कि डिवाइस फेस रिकग्निशन फीचर के साथ आने वाला है. इसकी मदद से यूजर्स को शानदार एक्सपीरियंस मिलेगा और वॉइस असिस्टेंट यूज करने के लिए बार बार Alexa बोलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. बता दें कि Noveto N1 को आप पोर्टेबल डिवाइस की तरह उपयोग नहीं कर पाएंगे.

पोर्टेबल क्यों नहीं है डिवाइस

इस डिवाइस का पोर्टेबल इस्तेमाल मुमकिन इसलिए नहीं है क्योंकि इसकी डिजाइन और टेक्नोलॉजी कुछ इस तरह की है जिससे आप इसे सिर्फ ऑफिस या घर में ही इस्तेमाल कर सकते हैं. डिवाइस साउंड बार की तरह दिखता है और इसमें ऊपर की और कंट्रोल बटन भी दिए गए हैं.

इस डिवाइस में 3.5mm का ऑडियो जैक और C USB पोर्ट दिया हुआ है. वायरलेस कनेक्टिविटी की तरह आप इसे यूज कर सकते हैं इसमें वाईफाई और ब्लूटूथ का सपोर्ट भी दिया गया है इसी कीमत की बात करें तो यह 800 डॉलर है.