पहाड़ों पर नॉन स्टॉप बर्फ़बारी, माइनस में पहुंचा पारा

0
44
Snowfall

पहाड़ों पर बर्फ़बारी का दौर जारी है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में नॉन स्टॉप बर्फ़बारी हो रही है। बर्फ़बारी ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है और चरों ओर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है। लगातार हो रही बर्फ़बारी से शीतलहर का भी प्रकोप बढ़ गया है और मैदानी इलाकें कडाके की ठंड की चपेट में है।

डालहौजी में रिकॉर्ड बर्फ़बारी

उत्तराखंड के चारों धाम जबरदस्त बर्फबारी से प्रभावित हैं। केदारधाम में तापमान माइनस 13 डिग्री पर पहुंच गया है। गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद हो गया। हिमाचल की डलहौजी में शनिवार रात रिकॉर्ड बर्फ़बारी हुई। डालहौजी यहां का मशहूर पर्यटन स्थल होने की वजह से कई पर्यटक यहां फंस गए है। मनाली में शनिवार रात को बर्फबारी के बाद पूरे दिन मौसम साफ रहा, लेकिन शाम होते होते फिर बर्फबारी शुरू हो गई।

केलांग में -11 डिग्री तापमान

बर्फ़बारी के चलते मनाली में पारा माइनस 4 डिग्री तक आ गया है। वही कलपा में रविवार को न्यूनतम तापमान माइनस 6 डिग्री, शिमला में 0.2 डिग्री, लाहौल- स्पीति के केलांग इलाके में माइनस 11 डिग्री दर्ज किया गया है। उत्तराखंड में भी ठंड के साथ चल रही तेज हवाओं से बुरा हाल है। केदारघाटी के गांवों में 4 फीट तक बर्फ जम गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here