चुनाव प्रचार के दौरान नितिन गडकरी की बिगड़ी तबीयत, मंच पर आए चक्कर

0

देशभर में चल रहे लोकसभा चुनाव के चलते राजनैतिक पार्टियों के स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इसी के चलते बीजेपी के स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें चक्कर आ गए।

बता दे कि भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी को शिर्डी में चुनाव प्रचार के दौरान चक्कर आ गए। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें संभाला। नितिन गडकरी महाराष्ट्र के शिर्डी में शिवसेना के उम्मीदवार सदाशिव लोखंडे के लिए चुनाव करने पहुंचे थे। जहां रैली में संबोधन के दौरान उनकी तबीयत खराब हा गई और उन्हें चक्कर आ गए।

खबरों की मानें तो नितिन गडकरी की तबीयत शिर्डी पहुंचने के दौरान ही खराब थी। वही गर्मी और अधिक बढ़ने से उनकी तबीयत और अधिक खराब हो गई जिसके चलते संबोधन के दौरान गडकरी असहज महसूस करने लगे और उन्हे चक्कर आ गए इसके बाद वहां पर मौजूद लोगों ने उन्हें उनकी सीट तक पहुंचाया और उन्हें नींबू पानी पीने के लिए दिया। जिसके बाद गडकरी तुरंत कार्यक्रम स्थल से रवाना हो गए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी पिछले साल दिसंबर में एक सभा के दौरान नितिन गडकरी की तबीयत खराब हो गई थी। जहां पर वह महाराष्ट्र के ही अहमदनगर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे। बताया गया था कि 61 वर्षीय गडकरी को शरीर में ऑक्सीजन की कमी के चलते चक्कर आ गए थे। साथ ही कार्यक्रम में अधिक भीड़ घुटन की स्थिति पैदा होना भी उनकी तबीयत बिगड़ने का कारण बताया गया था।

उस वक्त नितिन गडकरी ने खुद को स्वस्थ बताते हुए कहा था कि ‘मैं कार्यक्रम के दौरान थोड़ी घुटन महसूस कर रहा था। पांडाल में सांस लेने की जगह नहीं थी मैंने कॉन्वोकेशन सेरेमनी के कपड़े पहने हुए थे। जिसके चलते शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो गई इसकी वजह से मुझे चक्कर आया। मेरी हेल्थ एकदम सही है। शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी कोई समस्या नहीं है।’