देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कोर्ट में चार्ट शीट दाखिल करते हुए बड़ा खुलासा किया है। लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम लिट्टे LTTE की तर्ज पर तमिलनाडु को आतंक में झोंकने की तैयारी थी। इसके लिए उन्होंने ताबड़तोड पिछले दिनों छापेमारी की थी। उसके बाद शुक्रवार को कोर्ट में चार्ट शीट दाखिल की है।

वर्ल्ड तमिल जस्टिस कोर्ट

तमिलनाडु की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। इसके मुताबिक एलटीटीई की तर्ज पर एक अन्य आतंकी संगठन जिसका नाम ‘वर्ल्ड तमिल जस्टिस कोर्ट’ बनाने का प्लान था। इस संगठन को तैयार करने कोशिश में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी यानी एनआईए ने 3 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

भड़काने की साजिश

एनआईए के मुताबिक मई के महीने में इस संगठन से जुड़े लोग तमिलनाडु में बड़ा हमला करने वाले थे और श्रीलंका में तमिलों के खिलाफ अत्याचार को मुद्दा बनाकर वह लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे थे। जांच एजेंसी एनआईए के मुताबिक पिछले 6 महीने से यह लोग सक्रिय थे और लोगों के बीच जाकर अपने लिंक तैयार कर रहे थे। कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में आतंकी संगठन बनाने की तैयारी से जुड़ी जानकारी दी गई है।

 

जानकारियों के आधार पर की छापेमारी

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले दिनों आतंकी गतिविधियों की जानकारियों के आधार पर छापेमारी की थी। तमिलनाडु में की गई इस कार्रवाई में जांच एजेंसी ने लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम (LTTE) के दो स्वघोषित-कट्टरपंथी समर्थकों की राज्य में व्यापारिक प्रतिष्ठानों और महत्वपूर्ण नेताओं पर हमले की योजना के संबंध में यह कदम उठाया था। NIA की छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामान सहित दस्तावेज बरामद किए गए थे। इनमें श्रीलंका स्थित प्रतिबंधित आतंकी समूह लिट्टे से संबंधित हार्ड डिस्क जैसे डिजिटल उपकरण समेत कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे।