Homeदेशनई दिल्‍ली: इंडियास्किल्‍स 2021 नेशनल आज शुरू, कोविड नियमों का विशेष ध्यान

नई दिल्‍ली: इंडियास्किल्‍स 2021 नेशनल आज शुरू, कोविड नियमों का विशेष ध्यान

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) कौशल एवं उद्यमिता विकास के लिये काम करने वाली केन्‍द्रीय संगठन है, जो कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के मार्गदर्शन में काम करती है। एनएसडीसी द्वारा आयोजित होने वाली इंडिया स्किल्‍स 2021 की राष्‍ट्रीय प्रतियोगिता नई दिल्‍ली के तालकटोरा इनडोर स्‍टेडियम में आज शुरू हुई। इस क्‍लोज्‍ड-डोर इवेंट में 26 राज्‍यों/ केन्‍द्र शासित प्रदेशों के प्रतियोगी कार पेंटिंग, पेटिसेरी एवं कन्‍फेक्‍शनरी, वेल्डिंग, एडिटिव मैन्‍युफैक्‍चरिंग, साइबर सिक्‍योरिटी, फ्लोरिस्‍ट्री, आदि जैसी 50 से ज्‍यादा कुशलताओं में प्रतिस्‍पर्द्धा करेंगे।

ALSO READ: इंडसइंड बैंक ने प्रमुख कॉर्पोरेट्स के साथ स्ट्रक्चर्ड डेरिवेटिव

प्रतियोगिताएं 7 से 9 जनवरी तक प्रगति‍मैदान समेत कई जगहों पर होंगी और इसमें स्‍थानीय प्रशासन तथा राज्‍य सरकार द्वारा अनिवार्य किये गये कोविड-19 प्रोटोकॉल्‍स का पूरा पालन होगा। इसके अलावा सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल्‍स का पालन किया जा रहा है, जैसे कि आगंतुकों/ दर्शकों का प्रवेश निषेध, पर्याप्‍त सामाजिक दूरी, और प्रतियोगिता परिसरों की बार-बार सफाई आदि पर अमल किया जा रहा है।

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के सचिव, श्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि, “इंडियास्किल्‍स कॉम्‍प‍ीटिशन युवाओं को उनकी लगन पूरी करने के साधन देकर आत्‍मविश्‍वास और आशा जगाती है। यह प्रतियोगिता दुनिया को भारत की क्षमताओं से परिचित कराती है और भाग लेने वालों को एक वैश्विक मंच पर सीखने और प्रदर्शित होने का मौका देती है। इस साल के इंडियास्किल्‍स में नए जमाने की सात कुशलताओं को जोड़ना 21वीं सदी की उभरती प्रौद्योगिकियों के अनुसार चलने की हमारी कोशिश का प्रमाण है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular