दूरदर्शन की वरिष्ठ पत्रकार/एंकर नीलम शर्मा का निधन, मिला था नारी शक्ति सम्मान

'नारी शक्ति' सम्मान जैसे कई पुरस्कारों से सम्मानित नीलम शर्मा ने अपने 20 वर्षों से भी अधिक के सेवाकाल में 'तेजस्विनी' से लेकर 'बड़ी चर्चा' आदि कई लोकप्रिय कार्यकमों का संचालन किया।

0
51
नीलम शर्मा

नई दिल्ली : दूरदर्शन की सीनियर एंकर और वरिष्ठ पत्रकार नीलम शर्मा का शनिवार को निधन हो गया। दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी गई है। दूरदर्शन न्यूज़ की एंकर के रूप में उन्हें देश भर में जाना जाता था। वह उनकी बेहतरीन आवाज और पत्रकारिता के कारण एक एंकर के तौर पर उन्हें खूब शोहरत हासिल हुई। इस ही साल उन्हें मार्च में नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया था। आपको बता दे, वह कैंसर से पीड़ित थीं।

उन्होंने साल 1995 में दूरदर्शन के साथ करियर की शुरुआत की थी। दूरदर्शन के साथ अपने 20 साल के करियर में नीलम शर्मा ने ‘तेजस्विनी’ और ‘बड़ी चर्चा’ समेत कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया। बता दे, दर्शकों ने उन्हें हमेशा मुस्कुराते देखा। एंकरिग के दौरान हमेशा सौम्य और सरल रहीं हैं। इन्होने लगभग २० साल तक दूरदर्शन के साथ एंकर बन काम किया। इन्हे नारी शक्ति के आलावा और भी कई सारे सम्मान से सम्मानित किया जा चूका हैं।

दूरदर्शन ने ट्वीट कर लिखा – डीडी न्यूज की वरिष्ठ एंकर नीलम शर्मा के असामयिक निधन पर दूरदर्शन परिवार की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि, ‘नारी शक्ति’ सम्मान जैसे कई पुरस्कारों से सम्मानित नीलम शर्मा ने अपने 20 वर्षों से भी अधिक के सेवाकाल में ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ आदि कई लोकप्रिय कार्यकमों का संचालन किया। आज शाम 6 बजे निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गौरतलब है कि एक महीने पहले ही पता चला था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है और आखिरी स्टेज में है। होने पर पहले उन्हें AIIMS में दिखाया गया था, लेकिन तब कैंसर का पता नहीं चला था।

नीलम शर्मा के निधन पर प्रसार भारती के अध्यक्ष ए.सूर्य प्रकाश ने श्रधांजलि देते हुए लिखा कि हमने तेजस्विनी को खो दिया है।

https://twitter.com/Bsharma7/status/1162689862883053568

बाबू शर्मा ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि कहा – बचपन से अब तक हम दूरदर्शन पर ये चेहरा देखते आए है लेकिन अफ़सोस अब नीलम शर्मा जी अब हमारे बीच नहीं रहीं..नीलम जी को मार्च में ही नारी शक्ति सम्मान मिला था।नीलम जी ने अपने 20 साल के करियर में तेजस्विनी से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ जैसे कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया था। ॐ शांति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here