जल प्रलय से मुंबई फिर बेहाल, स्कूल-कॉलेज बंद, रेड अलर्ट जारी

0
232

लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से मुंबई शहर थम गया है. कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और उसके आसपास के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे से लगातार तेज बारिश हो रही है. जिसका असर उपनगरों, ठाणे और नवी मुंबई के क्षेत्रों पर ज्यादा पड़ा है.

वहीं दूसरी ओर मुंबई में हो तेज बारिश के चलते एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है. हाल ही सामने आ रही ख़बरों के मुताबिक, नवी मुंबई में झरने में चार छात्राएं बह गई हैं. जिसके बाद अभी एक का ही शव बरामद हुआ है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर सहित उत्तरी कोंकण इलाकों में अगले छह घंटे तक भारी बारिश जारी रहने वाली है. जिसके चलते सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. तेज बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है.

दूसरी ओर बिहार, असम, मेघालय, यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, मप्र और पंजाब में बारिश ने तांडव मचा रखा है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इधर, बारिश की वजह से गुजरात में बाढ़ जैसे हालात बन हुए हैं, जबकि मुंबई में सुबह हुई जोरदार बारिश से तीन से चार फीट तक पानी जमा हो गया है. इतना ही नहीं, भारी बारिश के चलते मुंबई-गोवा हाईवे पर लैंडस्लाइट के कारण बंद कर दिया गया है.

वहीं नई दिल्ली में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि आपदा प्रबंधन की टीमें सतर्क है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तटीय इलाकों में कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात क्षेत्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, और पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना बनी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here