MPPEB : उम्मीदवारों के लिए जल्द होगी विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए कब होगी परीक्षाएं

MPPEB : हाल ही में मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board MPPEB) के उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

MPPEB : हाल ही में मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Madhya Pradesh Professional Examination Board MPPEB) के उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, समूह-1, उप समूह – 1 संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 और समूह – 2 उप समूह – 1 संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 की अगस्त में होगी। वैसे तो कई लोगो ने इन परीक्षा के लिए आवेदन किया है। तो वह अब परीक्षा का नोटिस चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जा सकते है। जानकारी के लिए बता दें इस एग्जाम के तौर पर कुल 208 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Also Read – Share Market Update: जून में हुआ लाखो का घाटा, जुलाई में हो सकती है भरपाई

जानकारी के लिए बता दें PEB द्वारा समूह-1, उप समूह -1 के अंतर्गत वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी, प्रबंधक (गुणवत्ता नियंत्रक) पदों की भर्ती हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 एवं समूह – 2 उप समूह – 1 के अंतर्गत ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी एवं सहायक गुणवत्ता नियंत्रक पदों की भर्ती के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन पहले दिनांक 18 एवं 19 मई 2022 को होना था। लेकिन अब यह आयोजन 6 और 7 अगस्त 2022 को निर्धारित की गई है।

Also Read – Vinayak Chaturthi:आषाढ़ माह की विनायकी चतुर्थी आज, जाने पूजा व्रत की विधि व् लाभ 

हालांकि रक खास बात यह है कि MPPEB द्वारा ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 (MPPEB Group 2 sub group 4) को संयुक्त भर्ती परीक्षा के लिए भी भर्ती प्रक्रिया नवबंर में की जानी है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी, सहायक प्रोग्रामर, औषधि संरक्षक, प्रचार सहायक, सहायक जनसंपर्क, श्रम निरीक्षक, सहायक ग्रंथपाल, ब्लॉक समन्वयक ऐसे कई पद के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन होना है।