MP Weather Update : बनने लगा मानसून का सिस्टम, जल्द इन इलाकों में हो सकती है बारिश, इंदौर में गर्मी से मिलेगी राहत

MP Weather Update : केरल में मानसून (Monsoon) आने के बाद अब मानसून जल्द ही मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में आ सकता है।

MP Weather Update

MP Weather Update : केरल में मानसून (Monsoon) आने के बाद अब मानसून जल्द ही मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में आ सकता है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में भी लो-प्रेशर एरिया बनने की वजह से कही पर गर्मी तो कही पर बारिश जैसा माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में आज के दिन कई इलाकों में हल्की बारिश होने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है। इसको लेकर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का का कहना है कि मंगलवार यानी आज के दिन मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

Must Read : जिला पंचायत अध्यक्ष पद आरक्षण : OBC को सिर्फ 4 सीट उसमें से भी दो महिला, इंदौर-ग्वालियर SC महिला के लिए आरक्षित

वहीं कुछ इलाकों में गर्मी का पारा और तेज हो सकता है। जहां गर्मी का पारा चढ़ेगा उसमें नौगांव, दतिया, खंडवा, खरगौन, ग्वालियर और भोपाल शामिल है। दरअसल, यहां 42 के आसपास बना पारा रहेगा। वहीं आगे बताया गया कि अभी तक इंदौर और उज्जैन में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि तापमान भी यहां ज्यादा नहीं बढ़ेगा। बताया गया कि इंदौर, उज्जैन में 39 के नीचे ही तापमान बना रहेगा।

जल्द बढ़ेगी बारिश की गतिविधियां –

MP Weather Update

धीरे-धीरे पाकिस्तान से आने वाली हवाएं का रुख बदल रहा है। ऐसे में अब जल्द ही बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा। मध्यप्रदेश में भी तय समय से पहले मानसून आने की संभावना बताई गई है। दरअसल, 11 जून तक मानसून की स्थिति साफ़ हो जाएगी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो 20 के पहले मध्यप्रदेश में मानसून पहुंच सकता है। ये इसलिए क्योंकि बंगाल की खाड़ी में गतिविधियां तेज चल रही हैं। वहीं अरब सागर में भी हलचल हो रही है। अगर ऐसे ही लगातार दोनों में हलचल बढ़ती है तो मध्यप्रदेश में एक साथ जबलपुर और इंदौर के अंदर मानसून की हलचल हो जाएगी।