MP Weather Update : तय समय से 3 दिन पहले ही केरल पहुंचा मानसून, MP में भी जल्द देगा दस्तक

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां अनुकूल है। अगर सब कुछ सही रहा तो मध्यप्रदेश में भी 6 तारीख के बीच ही मानसून आ सकता है।

rain

MP Weather Update : नौतपा और भीषण गर्मी के बीच अब राहत भरी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून इस साल तय तारीख के मुताबिक ही आ रहा है आज यानी रविवार के दिन तय तारीख से 3 दिन पहले केरल में मानसून प्रवेश कर चुका है। ऐसे में अब मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां अनुकूल है। अगर सब कुछ सही रहा तो मध्यप्रदेश में भी 6 तारीख के बीच ही मानसून आ सकता है। जानकारी मिली है कि दक्षिण पश्चिम मानसून की केरल में तय तारीख पर प्रवेश 1 जून निर्धारित की गई थी।

Must Read : इंतज़ार खत्म हुआ! सैमसन ने 14 साल बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

लेकिन उसे 3 दिन पहले ही यहां पर बारिश शुरू हो चुकी है। दरअसल 26 जून को मानसून केरल में दस्तक देने की संभावना जताई गई थी। लेकिन चक्रवाती तूफान के कारण मानसून के आगे बढ़ने की प्रक्रिया में कुछ समस्या आ गई थी। ऐसे में मध्यप्रदेश के मानसून के प्रवेश करने की तिथि अलग-अलग बताई गई है। जी हां खंडवा और सिवनी जिले में 10 जून को मानसून के प्रवेश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इंदौर भोपाल और जबलपुर में मानसून के दस्तक देने की तारीख 13 जून तय की गई है। कहा जा रहा है कि इस पे तारीख पर ही मानसून आ सकता है या इससे पहले भी आ सकता है।