मध्य प्रदेश (MP) के मौसम (Weather) में परिवर्तन साफ़ नजर आने लगा है। मानसून और बारिश की प्रदेश से जहां विदाई लगभग तय हो चुकी है, वहीं प्रदेश के मौसम में अब हल्की गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो चूका है। एक तरफ जहाँ प्रदेश के विभिन्न जिलों में रात का पारा लुढ़कने लगा है, वहीं सुबह और शाम को भी अब ठंडक का दौर शुरू हो चूका है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में रात के समय न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर चूका है, जोकि प्रदेश के मौसम में अच्छी ठंड की शुरुआत मानी जा रही है।

Also Read-Live Dashan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

प्रदेश में आज साफ़ रहेगा मौसम

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का मौसम आज साफ और आसमान खुला रहने की पूरी संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ एक जिलों के कुछ एक इलाकों में बीते सप्ताह तक जारी बारिश की गतिविधियां भी अब पूरी तरह से शिथिल पड़ती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के किसी भी संभाग के किसी भी जिले में बारिश की संभावना व्यक्त नहीं की है और साथ ही राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, भिंड मुरैना, जबलपुर सहित लगभग प्रदेश के सभी जिलों में आसमान साफ़ और मौसम खुला रहने की सम्भवना व्यक्त की है।

Also Read-Indore: दुकान के बाहर 3 फ़ीट तक का एडवरटाइज़िंग बोर्ड निशुल्क लगा सकते दुकानदार- महापौर पुष्यमित्र भार्गव

इन राज्यों में गिर सकता है पानी

IMD के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, रायलसीमा, , तेलंगाना, कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह से जारी लगातार बारिश भी आने वाले 24 घंटों में मंद पड़ती दिखाई देगी, उल्लेखनीय है कि बीते दिनों हुई लगातार तेज बारिश होने की वजह से यूपी के 18 जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे, परन्तु मौसम विभाग के अनुसार अब उत्तर प्रदेश में बारिश की गतिविधियों पर विराम लगना शुरू हो चूका है और आने वाले दिनों में बारिश की सम्भवना बहुत ही कम है।

राजधानी दिल्ली में भी खुला रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में भी इस वर्ष देर से शुरू हुई बारिश की लगातार हुई तेज गतिविधियों पर भी अब विराम लग चूका है और राजधानी के मौसम में भी अब हल्की गुलाबी ठंड की आहत महसूस की जाने लगी है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने तेज बारिश की सम्भवना से इंकार किया है।