सांसद शंकर लालवानी ने किए राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजय म.सा. के दर्शन, लिया मांगलिक-प्रवचन श्रवण का लाभ

0
44

धर्म और राजनीति ही डालते हैं समाज पर प्रभाव : डॉ. वसंतविजयजी म.सा.

इंदौर। देशभर में सबसे ज्यादा वोट पाकर इंदौर से हाल ही के लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद शंकर लालवानी ने हृींकारगिरी तीर्थ धाम में दिव्य भक्ति चातुर्मास कर रहे कृष्णगिरी पीठाधिपति, यतिवर्य, राष्ट्रसंत डॉ. वसंतविजयजी म.सा. से दर्शन, प्रवचन व मांगलिक श्रवण का लाभ लिया। नगीन भाई कोठारी चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी विजय कोठारी ने बताया कि डॉ. वसंतविजयजी म.सा. की निश्रा में इस मौके पर वीरेंद्र कुमार जैन ने उन्हें माला पहनायी, जय कोठारी ने शॉल ओढ़ाया।

डॉ. वसंतविजयजी म.सा. ने इस मौके पर कहा कि धर्म और राजनीति एक ऐसे विषय है जो समाज और व्यक्ति पर प्रभाव डालते हैं। मनुष्य अपनी दिनचर्या में पीडि़तों का भला करता रहे और जनकल्याण में लगा रहे तो उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। धर्म के माध्यम से मनुष्य का व्यवहार, आचरण का पता चलता है और राजनीति से समाज का विकास का मार्ग देखा जाता है। उन्होंने कहा कि यह बात भी सही है कि राजनीति करने वाले लोग सदैव जनसेवा का संकल्प लेते है लेकिन वे उसे किस अंजाम तक इस संकल्प को पहुंचाते है यह पता जल्दी ही सामने आ जाता है।

इससे पहले धाम में ही प्रतिष्ठापित मूलनायक परमात्मा पार्श्वनाथजी की प्रतिमा का विधिकारक हेमंत वेदमूथा मकशी द्वारा 50 दिवसीय 18 अभिषेक मंगलवार को भी लाभार्थी परिवार के माध्यम से करवाया गया। सुबह के सत्र में संतश्री वज्रतिलकजी की निश्रा में प्रतिक्रमण व सामूहिक भक्तामर मंत्र जाप किया गया। ट्रस्टी जय कोठारी ने बताया कि भोपाल, बेंगलूरू, उदयपुर, चैन्नई समेत विभिन्न शहरों से श्रद्धालुओं ने संतश्रीजी के दर्शन, प्रवचन व मांगलिक श्रवण का लाभ लिया। शाम को संगीतमय भक्ति संध्या का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here