MP News : आज 2 घंटे MP में नहीं मिलेगा Petrol-Diesel, ये है बड़ी वजह

MP News : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) से हाल ही में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) बंद रहने की खबर सामने आ रही है।

Petrol-Diesel

MP News : मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) से हाल ही में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) बंद रहने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आज यानी 25 मई को मध्यप्रदेश में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। दरअसल, ऐसे में आज शाम 7 से रात 9 बजे तक इसके बंद होंगे की खबर आई है। ये इसलिए किया जा रहा है क्योंकि डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर अड़े हुए है। यदि ऐसा नहीं किया गया तो डीलर्स ने अनिश्चिकाली हड़ताल की चेतावनी भी दे दी है। साथ ही पेट्रोलियम कंपनी को भी चेतावनी दे दी गई है।

Must Read : CM शिवराज की मुहीम को एक्टर Akshay Kumar का सहारा, लेंगे 50 आंगनवाड़ियों को गोद 

Petrol-Diesel
Petrol-Diesel

जानकारी के मुताबिक, आज के दिन करीब 4 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप पर 2 घंटे लोगों को पेट्रोल डीजल नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं राजधानी भोपाल में करीब 150 पेट्रोल पंप है। ऐसे में रोजाना यहां पर करीब 9 लाख लीटर पेट्रोल और 10 लाख लीटर डीजल की खपत होती है। वहीं गर्मियों में सबसे ज्यादा सुबह और शाम में पंप पर भीड़ रहती है। क्योंकि दिन में गर्मी काफी ज्यादा रहती है। ऐसे में अब दो घंटे की भी अगर स्ट्राइक हुई तो गाड़ी मालिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पेट्रोलियम कंपनियों को डीलर्स ने दिया अल्टीमेटम –

आपको बता दे, डीलर्स एसोसिएशन से ये जानकारी मिली है कि उन्हें पेट्रोलियम कंपनी द्वारा अल्टीमेटम दिया गया है। साथ ही कलेक्टर्स को पत्र भी लिखा गया है। डीलर्स ने स्टेट लेवल को-आर्डिनेटर के सामने भी मांग रख दी है। ऐसे में उनका कहना है कि पेट्रोल पंप को सिर्फ दो घंटे के लिए बंद रखा गया है।

डीलर्स की मांग –

डीलर्स द्वारा ये मांग की गई है कि एडवांस जमा की गई एक्साइज ड्यूटी की राशि रिफंड की जाए। आगे ये कहा गया है कि हर डीलर को करीब 12 से 15 लाख रुपए का नुकसान भुगतना पड़ा है। इसलिए अब कमीशन बिक्री मूल्य 5 फीसदी की जाए। इतना ही नहीं 2017 से नै दरें लागू करने की मांग की गई।