MP News : हनुमान जयंती पर कमलनाथ निकालेंगे श्री गदा यात्रा, भक्त मनाएंगे उत्सव

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बार फिर अपनी हनुमान भक्ति को लेकर चर्चा में हैं। हनुमान जयंती के अवसर पर 16 अप्रैल को कमलनाथ के द्वारा छिंदवाड़ा में गदा यात्रा निकाली जाएगी।

इंदौर : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बार फिर अपनी हनुमान भक्ति को लेकर चर्चा में हैं। हनुमान जयंती के अवसर पर 16 अप्रैल को कमलनाथ के द्वारा छिंदवाड़ा में गदा यात्रा निकाली जाएगी। कमलनाथ जब प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे। तब भी उनकी हनुमान भक्ति सभी का ध्यान आकृष्ट कर लेती थी। भगवान हनुमान के सेवक के रूप में वह हमेशा काम करते रहते थे।

Read More : इतनी हॉट है “Hum Apke Hain Kaun” की पूजा भाभी, तस्वीरें देख हो जाएंगे दीवाने 

अब जब हनुमान जयंती का उत्सव आ रहा है तो ऐसे में कमलनाथ के द्वारा अपने ग्रह क्षेत्र छिंदवाड़ा में भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह के अंतर्गत 16 अप्रैल को छिंदवाड़ा में गदा यात्रा निकाली जाएगी यह यात्रा वहां छोटा बाजार स्थित राम मंदिर से शुरू होगी। यह गदा यात्रा पूरे छिंदवाड़ा में भ्रमण करते हुए सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर सिमरिया पर पहुंचकर समाप्त होगी।

Read More : शंकर महादेवन की पहली ब्रेथलेस “Hanuman Chalisa” रिलीज, देखें वीडियो

वहां पर भगवान हनुमान जी का अभिषेक पूजन और भजन के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है। कमलनाथ के बेटे सांसद नकुल नाथ के द्वारा हनुमान जी का पूजन और राम जी की साधना की जाएगी। इसके साथ ही फिल्मी दुनिया की प्रसिद्ध गायिका ॠचा शर्मा की भजन संध्या का आयोजन भी किया गया है। इस आयोजन में भाग लेने के लिए कमलनाथ के द्वारा छिंदवाड़ा के सभी नागरिकों के साथ ही साथ प्रदेश के प्रमुख जनों को भी निमंत्रण भेजा गया है।