HomeदेशMP News : अब नहीं लगेगी एमपी में 8वीं तक स्कूल बदलने...

MP News : अब नहीं लगेगी एमपी में 8वीं तक स्कूल बदलने पर TC, ये है वजह

MP News : एमपी में अब पहली से आठवीं तक का कोई भी छात्र स्कूल बदलता है तो उसको अब ट्रांसफर सर्टिफिकेट यानी टीसी की जरुरत नहीं पड़ेगी।

MP News : एमपी में अब पहली से आठवीं तक का कोई भी छात्र स्कूल बदलता है तो उसको अब ट्रांसफर सर्टिफिकेट यानी टीसी की जरुरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में कुछ आदेश जारी किए है। ये आदेश जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किए गए है। जानकारी के मुताबिक, अब तक सभी छात्रों से स्कूल बदलने पर टीसी मांगी जाती थी। लेकिन अब नहीं मांगी जाएगी। टीसी को लेकर अभिभावक काफी परेशान होते थे।

बता दे, पिछले साल 20 दिसंबर को विभाग ने एक आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि अगर बच्चा स्कूल बदलता है तो आवेदन पत्र के साथ उस स्कूल से टीसी लेकर देनी होगी। लेकिन अब एक बार फिर स्कूल विभाग ने आदेश जारी किए है। जिसमें अब पिछले साल के आदेश को निरस्त कर दिया है।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते स्कूलों ने शासन के आदेश की अवहेलना कर अभिभावकों से पूरी फीस वसूलने का दबाव डाला। जिसके चलते कई अभिभावक ने अपने बच्चों को स्कूल से निकल दिया था। लेकिन स्कूलों द्वारा टीसी नहीं देने की वजह से बच्चों को दूसरे स्कूल में प्रवेश नहीं मिल पाया जिसकी वजह से स्कूलों में प्रवेश के समय टीसी की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। क्योंकि इसकी शिकायत स्कूल शिक्षा विभाग के पास पहुंची थी। जिसके बाद विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी किए है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular