Homeदेशमध्य प्रदेशMP News: CM शिवराज ने हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारियों की ली...

MP News: CM शिवराज ने हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारियों की ली जानकारी

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं हिंदू एकता महाकुंभ के प्रधान सेवक विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने रविवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की सफलता के लिए हिंदू एकता महाकुंभ की टीम को पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। चित्रकूट में तीन दिवसीय हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन 13 दिसंबर से प्रारंभ होगा। महाकुंभ का समापन 15 दिसंबर को संघ प्रमुख मोहन भागवत के उद्बोधन के साथ होगा। तुलसी प्रीत के तत्वाधान में आयोजित इस महाकुंभ में 500000 से अधिक हिंदुओं के शामिल होने की संभावना है।

ALSO READ: Indore: विदेश से आए यात्रियों को 6 घंटे विमानतल पर ही रूकना पड़ेगा, जानें वजह

सीएम और प्रधान सेवक के बीच 15 मिनट तक हुई चर्चा

हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं। कार्यक्रम के प्रधान सेवक विजय राघव गढ़ के विधायक संजय सत्येंद्र पाठक रविवार की दोपहर चित्रकूट पहुंचे। थोड़ी देर बाद सीएम शिवराज चौहान भी चित्रकूट पहुंच गए। श्री पाठक ने सीएम को हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारियों सहित अन्य कार्यक्रम की जानकारी दी। सीएम ने महाकुंभ की सफलता के लिए हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। सीएम और प्रधान सेवक के बीच हवाई पट्टी पर लगभग 15 मिनट तक आयोजन को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा संजय पाठक ने सीएम को अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु एक पत्र भी दिया गया। सीएम चौहान ने कहा कार्यक्रम की तैयारियों में किसी भी तरह की कमी नहीं होने पाएगी।

कार्यक्रम स्थल का भी किया निरीक्षण

प्रधान सेवक संजय पाठक तुलसी पीठाधीश्वर के उत्तराधिकारी महंत रामचंद्र दास युवराज के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। साथ में टेंट पंडाल आवासीय व्यवस्था पार्किंग आवागमन सहित अन्य स्थलों को भी देखा। श्री पाठक ने काम कर रहे हैं अन्य लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके अलावा विकलांग विश्वविद्यालय जाकर श्री पाठक ने प्रबंध समिति के लोगों से मुलाकात की और उन्हें तैयारियों में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्री पाठक जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। गौरतलब हो कि हिंदू एकता महाकुंभ 13 दिसंबर से 15 दिसंबर तक चित्रकूट में आयोजित हो रहा है। 15 दिसंबर को समापन अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद देश के अन्य नामचीन लोग मौजूद रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular