Homeइंदौर न्यूज़Indore: विदेश से आए यात्रियों को 6 घंटे विमानतल पर ही रूकना...

Indore: विदेश से आए यात्रियों को 6 घंटे विमानतल पर ही रूकना पड़ेगा, जानें वजह

इंदौर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पूरे देश में दहशत फ़ैल गई है। इसी कड़ी में अब इंदौर प्रशासन ने भी अपना अलर्ट मोड ऑन कर लिया है। आपको बता दें कि, नवंबर में विदेशों से करीब 400 लोग इंदौर आए हैं। इन सभी की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली है लेकिन लगभग 100 लोगों के बारे में पता नहीं चल सका है। इनकी तलाश अभी जारी है। आपको बता दें कि, अब विदेशों से आने वाले यात्रियों को विमानतल पर ही RTPCR जांच करवानी होगी। टेस्ट रिपोर्ट आने तक यानी 6 घंटे विमानतल पर ही रूकना पड़ेगा।

ALSO READ: पाकिस्तान के इस दम्पति ने ये क्या नाम रख दिया अपने नवजात बच्चे का ?

गौरतलब है कि, ओमिक्रॉन को लेकर इंदौर प्रशासन का एक्टिव मोड़ ऑन हो गया है। बता दें कि, इंदौर आने वाले अधिकांश लोग अमेरिका, यूके, नॉर्वे, स्वीडन आदि देशों से आए हैं। कुछ ऐसे हैं जो दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, गोवा आदि शहरों में होते हुए इंदौर पहुंचे हैं। इनकी सैंपलिंग के लिए टीम बनाई गई है। साथ ही डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन सहित अन्य कर्मचारियों की करीब 38 टीमें जांच में जुटी है। 216 लोगों की RTPCR जांच की गई है।

वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की विमानतल पर ही RTPCR जांच की जाएगी। अधिकतम छह घंटे में यात्रियों को इसकी रिपोर्ट देनी होगी। रिपोर्ट आने तक यात्रियों को विमानतल पर ही रहना होगा। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो संबंधित को विमानतल से सीधे अस्पताल भेजेंगे। निगेटिव रिपोर्ट आने पर यात्री को अपने घर में सात दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। सात दिन तक स्वास्थ्य विभाग उनकी निगरानी करेगा। 

गौरतलब है कि, नए वैरिएंट को लेकर इंदौर प्रशासन भी बैठकें कर रहा है। इसी कड़ी में आज सोमवार रात को कलेक्टर मनीष सिंह ने बैठक बुलाई है। इस बैठक में नगर निगम आयुक्त, जिला पंचायत सीईओ, सभी एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर निगम के जोनल अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, जनपद पंचायत सीईओ, सीएमएचओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की बैठक भी ली जाएगी। 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular