MP News: CM Shivraj की बड़ी घोषणा, 6,000 करोड़ का बकाया बिल माफ

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने आज सोमवार प्रदेशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। आपको बता दें कि, आज सीएम ने विधानसभा में 2 घंटे से ज्यादा समय तक सरकार का पक्ष रखा। इस दौरान प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कई महत्वपूर्ण और राहत वाली घोषणाएं कीं। साथ ही उन्होंने भाषण के दौरान शासन की उपलब्धियां भी गिनाईं। सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने खुशखबरी देते हुए प्रदेश में कोविड काल के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की।

ALSO READ: Indore News: साउथ ईस्ट एशिया की नई फ्लाइट शुरू की जाए – दीपक भंडारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coroan Virus) के दौरान 88 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का रु. 6,000 करोड़ का बकाया बिल माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बिलों का भुगतान हो चुका है उनकी राशि अगले बिलों में समायोजित हो जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने किसान भाइयों को भी राहत देते हुए कहा कि, कमलनाथ सरकार के दौरान किसानों की कर्ज माफी नहीं होने से कई किसान डिफॉल्टर हो गए। जो किसान डिफॉल्टर हो गए हैं, उनके कर्ज का ब्याज सरकार भरेगी।

ALSO READ: Indore Exclusive : अब रालामंडल के इस गांव में मिला गाय का कंकाल

आपको बता दें कि, आज सदन में कांग्रेस के दिग्गत नेता कमलनाथ (Kamalnath) मौजूद नहीं थे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कमलनाथ की चुटकी लेते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्होंने भाषण नहीं सुना तो मुझे आनंद नहीं आया। इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने विधायक निधि 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ करने का भी ऐलान किया है। इस दौरान 50 लाख का स्वेच्छानुदान किया जाएगा। सीएम ने कहा कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अब 50 प्रतिशत अंक शारीरिक दक्षता परीक्षा के होंगे।

सभा में सीएम चौहान ने सरकार के भूमाफियाओं पर कार्यवाही पर कहा कि प्रदेश सरकार भूमाफियाओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। भूमाफियाओं से 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है अब इस जमीन पर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे।