HomeदेशMP: लगातार गिर रहा दिन का पारा, इंदौर-भोपाल में 9 डिग्री तक...

MP: लगातार गिर रहा दिन का पारा, इंदौर-भोपाल में 9 डिग्री तक लुढ़का

भोपाल। उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं के कारण अब मध्यप्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी कड़ी में बीते दिन यानि मंगलवार को सूबे में जोरदार बारिश हुई। साथ ही कई जगह में ओले गिरे और गरज-चमक के साथ भारी बारिश भी दर्ज की गई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। बता दें कि, प्रदेश में दिन का पारा सबसे ज्यादा सागर में 10 डिग्री सेल्सियस लुढ़का। साथ ही इंदौर-भोपाल में भी पारा 9 डिग्री सेल्सियस की रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई। दिन-रात के तापमान में कई जगह 4 डिग्री का अंतर रह गया।

ALSO READ: स्त्री के साथ झांसा देकर दुष्कर्म करना संभव ही नहीं है: सुमित्रा महाजन

साथ ही मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि 24 घंटे तक इसी तरह मौसम बना रहेगा। बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा रहेगा, जबकि कई जगह गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। बता दें कि, सागर के बाद भोपाल-इंदौर में दिन का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा गिर गए। इससे अधिकतम तापमान 18 से नीचे आ गया। वहीं ग्वालियर में भी तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 16.7 डिग्री पर आ गया। सागर में अधिकतम तापमान 10 डिग्री नीचे आकर 16.5 डिग्री पर रह गया।

बीते दिन मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। नीमच के मनासा, जावद, मंदसौर के भानपुरा में डेढ़-डेढ़ इंच बारिश हुई। नीमच के मरूखेड़ा, शहर, मंदसौर के शामगढ़, गरोठ, सुवासरा, मल्हारगढ़, संजीत, श्योपुर कलां के बड़ौदा और शहर में 1-1 इंच बारिश हुई। साथ ही शिवपुरी के कोलारस, पिपरसमा, बदरवास, पोहरी, पिछोर, सिटी, बैराड़, गुना शहर, राघौगढ़, रतलाम के ताल, आलोट, अशोकनगर के ईसागढ़, दतिया शहर, राजगढ़ शहर, विदिशा, ग्वालियर, आगर, भोपाल, मुरैना, भिंड, रायसेन, सीहोर, सागर, छतरपुर, नौगांव, बालाघाट, मलाजखंड, निवाड़ी और टीकमगढ़ में बारिश हुई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular