Monsoon : उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत में जारी रहेगी भारी बारिश, जानिए मौसम विभाग का क्या है अनुमान

उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड ,हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, आदि के साथ ही मैदानी राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आज भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है, इसके साथ ही मध्य भारत के मध्य प्रदेश में भी आज अच्छी खासी बारिश हो सकती है

इस बार मानसून (Monsoon) अपने शुरूआती दौर से ही पूरी सक्रियता के साथ भारत में प्रभावी हुआ है। देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों के विभिन्न इलाकों में इस वर्ष भारी बारिश से काफी मुश्किलों का सामना वहां के निवासियों के द्वारा किया गया है। जहां पर्वतीय राज्यों में भारी बारिश और बादल फटने जैसी भयानक घटनाओं के कई उदाहरण देखने को मिले, वहीं मैदानी और पठारी राज्य भी इस मानसून में भारी बारिश से अछूते नहीं रह पाए।

Also Read-Bihar : पटना में दो आरजेडी नेताओं के घर छापा, जॉब के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने दी दबिश

उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत में जारी रहेगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार भारत के कई राज्यों में आज भी भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की गई है। उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड ,हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, आदि के साथ ही मैदानी राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आज भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है, इसके साथ ही मध्य भारत के मध्य प्रदेश में भी आज अच्छी खासी बारिश हो सकती है. हालाकिं मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में आज सुबह से मौसम खुला है और बारिश थमी है, परन्तु मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य के कई जिलों में आज अच्छी खासी बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया है। दक्षिण भारत से कर्नाटक और केरल में तेज बारिश का अनुमान मौसम वैज्ञानिकों के द्वारा लगाया गया है।

Also Read-Share Market : कल्याण ज्वेलर्स में निवेश से होगी चांदी, आइसर मोटर्स से दौड़ेगी गाड़ी

यहां हैं हल्की बारिश के आसार

देश के उत्तर, मध्य और दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश के साथ ही देश के अन्य राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में कहीं हल्की फुलकी तो कहीं तेज बारिश के अनुमान मौसम विभाग के द्वारा लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में भी आज सामान्य वर्षा की भविष्यवाणी मौसम विभाग के द्वारा की जा रही है।